ताज़ा खबर
 

ब्लड ऑक्सीज़न सेंसर के साथ Apple Watch Series 6 लॉन्च, भारत में इतनी होगी कीमत

Apple Watch SE Price in India: ऐप्पल इवेंट के दौरान नई Smartwatch को लॉन्च कर दिया है। साथ ही से पर्दा उठाया गया है, यहां जानें वॉच एसई और Apple Watch Series 6 की भारत में कितनी होगी कीमत।

apple watch series 6Apple Watch Series 6 Price in India के बारे में जानें

Apple Watch Series 6 Price in India: ऐप्पल इवेंट 2020 के दौरान कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए हैं और इनमें ऐप्पल की लेटेस्ट नेक्स्ट-जे़नरेशन ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 और Watch SE भी शामिल है। अहम खासियतों की बात करें तो नई वॉच सीरीज़ 6 में ऑक्सीमीटर सेंसर दिया गया है। आइए आपको नई स्मार्टवॉच की भारत में कीमत कितनी तय की गई है और इनके फीचर्स क्या-क्या हैं विस्तार से बताते हैं।

Apple Watch Series 6 Features

ऐप्पल ने अपनी नई वॉच सीरीज़ में ऑलवेज़-ऑन रेटिना डिस्प्ले दिया है जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है और पिक ब्राइटनेस 1000 निट्स। 40mm वेरिएंट का रिजॉल्यूशन 324×394 पिक्सल तो वहीं 44mm वेरिएंट का रिजॉल्यूशन 368×448 पिक्सल है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 नए फास्टर एस6 चिपसेट से लैस है।

इसमें बेहतर ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है जो जो पिछले मॉडल की तुलना में 2.5 गुना ब्राइटर है। इतना ही नहीं, इस वॉच सीरीज़ में ऑलवेज़-ऑन अल्टीमीटर भी मिलेगा।

हेल्थ और वैलनेस ट्रैकिंग की बात करें तो नई Apple Watch Series 6 में नया हेल्थ सेंसर है जो ब्लड ऑक्सीज़न का स्तर मापता है। यदि बल्ड ऑक्सीजन का स्तर 95 और 100 प्रतिशत के नीचे चला जाता है तो यूजर को अलर्ट भी करता है।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 में पैनिक अटैक और स्ट्रैस के हाई लेवल का पता लगाने के लिए मेंटल हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स भी दिए गए हैं। स्मार्टवॉच में स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी मिलता है, बता दें की यह watchOS 7 पर चलता है।

Apple का दावा है कि की नई स्मार्टवॉच 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। स्मार्टवॉच में दिया सेंसर सिर्फ 15 सेकेंड में ब्लड ऑक्सीज़न का स्तर माप कर रिजल्ट दिखाता है।

Apple Watch Series 6 Price in India

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 के जीपीएस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 40,900 रुपये है तो वहीं जीपीएस और सेल्युलर ऑप्शन वाले वेरिएंट की कीमत 49,900 रुपये से शुरू होती है। दोनों ही ऑप्शन भारत में 40mm और 44mm साइज़ में उपलब्ध होंगे। फिलहाल उपलब्धता के बार में जानकारी नहीं दी गई है।

Apple Watch SE price in India

ऐप्पल वॉच एसई के जीपीएस मॉडल की शुरुआती कीमत 29,900 रुपये और जीपीएस और सेल्युलर वेरिएंट की शुरुआती कीमत 33,900 रुपये है। भारत में वॉच एसई कब से बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएगी फिलहाल इस विषय में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

फीचर्स

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 के समान ही इसमें भी एक्सीलरोमीटर, जायरोस्कोप और ऑल्ट-ऑन अल्टीमीटर जैसे सेंसर दिए गए हैं। बता दें की इसमें Apple S5 SiP का इस्तेमाल किया गया है। ये चिपसेट Apple Watch Series 3 से दो गुना तेज है।

Apple Watch SE Apple Watch SE price in India के बारे में जानें

ये वॉच W3 वायरलेस चिप के साथ आती है। ये भी समान साइज़ और रिज़ॉल्यूशन रेटिना (1000 निट्स पीक ब्राइटनेस) के साथ आती है जैसे। हालांकि, सीरीज़ 6 की तरह इसमें ग्राहकों को ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले नहीं मिलेगी।

इसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट मॉनिटर मिलेगा जो अनियमित हार्ट रिदम नोटिफिकेशन के अलावा हाई और लो हार्ट रेट नोटिफिकेशन प्रदान करता है। फॉल डिटेक्शन, इमरजेंसी एसओएस, इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग और अन्य सेफ्टी फीचर्स भी नई ऐप्पल वॉच एसई का हिस्सा हैं।

हालांकि, इसमें ग्राहकों को ब्लड ऑक्सीजन और ईसीजी ऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा। इसमें ना ही इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर दिया गया है। ऐसा कहा गया है की यह 18 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। यह गोल्ड और सिल्वर और स्पेस ग्रे एल्युमिनियम फिनिश के साथ 40 एमएम और 44 एमएम साइज़ वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Redmi 9i vs Realme C12: 10 हजार से कम में कौन ना बजट फोन है ज्यादा दमदार, जानें
2 सितंबर में Samsung Galaxy A71 समेत अब तक ये 5 स्मार्टफोन्स हुए सस्ते, देखें पूरी लिस्ट
3 Google के YouTube Shorts में यूज़र्स को मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, Instagram Reels को देगा टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X