ताज़ा खबर
 

Apple TV+ वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का 1 साल तक मुफ्त में उठाएं लुत्फ, जानिए कैसे मिलेगा

शर्त ये है कि एप्पल का जो नया डिवाइस खरीदा गया है, वह iOS, iPadOS, tvOS या फिर macOS जैसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होना चाहिए।

apple tv plusएप्पल टीवी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं।

वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है। बता दें कि यह नया खिलाड़ी Apple TV+ है। कोई भी व्यक्ति मासिक 99 रुपए देकर एप्पल टीवी प्लस को सब्सक्राइब कर सकता है। वहीं अमेरिका में एप्पल टीवी प्लस को सब्सक्राइब करने के बदले 4.99 डॉलर प्रतिमाह चुकाने होंगे। कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी Cupertino सभी सब्सक्राइबर्स को एक हफ्ते तक मुफ्त ट्रायल की सुविधा भी दे रही है। इसके साथ ही यूजर्स एप्पल टीवी प्लस का पूरे एक साल तक के लिए भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यूजर को एक नया एप्पल डिवाइस खरीदना होगा।

जानें क्या है ऑफरः कंपनी के अनुसार, जिस भी व्यक्ति ने नया आईफोन, आईपैड, आईपोड टच, एप्पल टीवी या मैक खरीदा हो, उसे एप्पल टीवी प्लस का एक साल तक के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। हालांकि इसके लिए शर्त ये है कि एप्पल का जो नया डिवाइस खरीदा गया है, वह iOS, iPadOS, tvOS या फिर macOS जैसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होना चाहिए। साथ ही नया डिवाइस 10 सितंबर, 2019 के बाद खरीदा गया होना चाहिए।

बता दें कि एप्पल डिवाइस खरीदने के बाद 3 माह तक ही इस ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है। यानि कि यदि किसी व्यक्ति ने 10 सितंबर से लेकर 1 नवंबर के बीच में नया एप्पल डिवाइस खरीदा है तो उसका ऑफर पीरियड 1 नवंबर से शुरु होगा और 31 जनवरी तक लागू रहेगा।

फ्री एप्पल टीवी प्लस का यह ऑफर अभी फैमिली शेयरिंग के साथ उपलब्ध है और एक परिवार के अधिकतम 5 लोगों के बीच सब्सक्रिप्शन शेयर किया जा सकेगा। हालांकि एक परिवार में एक ही व्यक्ति नई एप्पल डिवाइस खरीदकर मुफ्त सब्सक्रिप्शन का लाभ उठा सकता है।

कैसे कर सकेंगे मुफ्त सब्सक्रिप्शनः बता दें कि कोई यूजर जब नया एप्पल डिवाइस खरीदने के बाद उसपर एप्पल टीवी एप खोलता है तो उसे स्क्रीन पर Enjoy 1 Year Free का मैसेज दिखेगा। इस पर क्लिक करने के बाद यूजर से एप्पल आईडी पासवर्ड, बिलिंग आदि की जानकारी मांगी जाएगी। साथ ही यूजर से पेमेंट मैथ्ड के बारे में भी पूछा जाएगा। गौरतलब है कि एक साल तक तो यूजर से एप्पल टीवी प्लस के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा, लेकिन जैसे ही यह एक साल का वक्त पूरा होगा आपके द्वारा चुने गए पेमेंट मैथ्ड से सब्सक्रिप्शन के पैसे काट लिए जाएंगे।

यदि कोई यूजर मुफ्त सब्सक्रिप्शन के बाद एप्पल टीवी प्लस की सुविधा को आगे जारी रखने का इच्छुक नहीं है तो उसे एक साल का वक्त पूरा होने से एक दिन पहले सब्सक्रिप्शन कैंसिल करना होगा, वरना ऐसा नहीं करने की स्थिति में यूजर से चार्ज काट लिया जाएगा। एप्पल टीवी प्लस पर एप्पल टीवी की ओरिजनल डॉक्यूमेंट्री और साथ ही टीवी शोज का भी आनंद लिया जा सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AIRTEL XTREAM का धमाकेदार ऑफर, महज 299 रुपये ज्यादा देकर इस्तेमाल करें UNLIMITED DATA
2 JIO, VODAFONE या AIRTEL पर कॉल करने पर कितनी देर बजेगी रिंग? TRAI ने तय किया वक्त, जानिए
3 IRCTC: रेलवे ने कर दीं 200 से ज्यादा ट्रेन, देखिए पूरी List