X

Apple September Event 2018 Date and Time: ऐपल के सालाना कार्यक्रम को देखना है लाइव, यह है तरीका

Apple September Event 2018 Date, India Time, Venue, Products: एपल अपने नए आईफोन के अलावा लेटेस्ट iPad Pro और स्मार्टवॉच Apple Watch Series 4 लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा, कंपनी नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को भी पेश कर सकती है। यह भी माना जा रहा है कि ऐपल के लेटेस्ट आईफोन A12 चिप पर आधारित होगी।

Apple September Event 2018 Date, India Time, Venue, Products: इंतजार की घड़ियां खत्म होने को हैं। अब से कुछ देर बाद यह पता चल जाएगा कि लेटेस्ट आईफोन में ऐसी कौन सी खूबियां होंगी, जिसकी वजह से लोग इन्हें लेने के लिए लाइनों में लगने वाले हैं। ऐपल अपना सालाना इवेंट अमेरिकी शहर क्यूपर्टिनो में भले ही कर रहा हो, लेकिन इस पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। दुनिया के कुछ चुनिंदा लोगों को ही इस कार्यक्रम का न्योता मिला है। जो यहां नहीं जाएंगे, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं। वे इंटरनेट के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े हर अपडेट पल पल जान सकेंगे।

माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में एपल तीन नए आईफोन के अलावा iPad Pro और स्मार्टवॉच Apple Watch Series 4 पेश कर सकता है। इसके अलावा, कंपनी नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को भी सार्वजनिक कर सकता है। तकनीकी विशेषज्ञों की मानें तो ऐपल के लेटेस्ट आईफोन A12 चिप पर आधारित होगी। यह ऐपल का अभी तक का सबसे आधुनिक चिप है। दरअसल, तकनीक की दुनिया में एपल एक अलग मुकाम रखता है , शायद यही वजह है कि दुनिया भर के गैजेट प्रेमियों की नजर इस इवेंट है। साल 2019 में स्मार्टफोन की दुनिया कैसे बदलेगी, यह भी एपल के इस इवेंट पर निर्भर करता है।

Time & Venue: ऐपल का यह सालाना कार्यक्रम 12 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात 10.30 pm से शुरू होगा। लॉन्च कार्यक्रम अमेरिकी शहर कैलिफोर्निया के क्यूपरटिनो स्थित स्टीव जॉब थिएटर में है। ऐपल इस कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। जिन्हें यह इवेंट लाइव देखना है, वे अपने आईफोन, आईपैड, मैकबुक या आईपॉड पर देख सकते हैं। इसके लिए, इंटरनेट ब्राउजिंग ऐप सफारी का इस्तेमाल करते हुए ऐपल की वेबसाइट पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है। www.apple.com/apple-events/september-2018 लिंक के जरिए भी ऐपल के इस कार्यक्रम को लाइव देखा जा सकता है। ऐपल टीवी पर भी यह कार्यक्रम लाइव देखा जा सकेगा।

कौन से प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च: माना जा रहा है कि ऐपल कुल 5 डिवाइस पेश कर सकता है। इनमें 3 आईफोन होंगे। 5.8 इंच का iPhone Xs, 6.1 इंच का iPhone Xr और 6.5 इंच का iPhone Xs Plus लॉन्च हो सकते हैं। इसके अलावा, लेटेस्ट टैबलेट iPad Pro 12.9 (2018) और स्मार्टवॉच Apple watch Series 4 से भी पर्दा उठ सकता है। इन प्रॉडक्ट्स की कीमत क्या होगी और ये कब से उपलब्ध होंगे, यह जानने के लिए भी लोगों में काफी दिलचस्पी है। माना जा रहा है कि इस बार पेश आईफोन अभी तक का सबसे महंगा मॉडल हो सकता है। फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इनमें आईफोन एक्स की तरह ही डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। हालांकि, iPhone Xr में सिंगल रियर कैमरा होने की संभावना बताई गई है। लॉन्च होने वाले फोन के संभावित फीचर्स पर काफी कुछ लिखा जा चुका है। अब सबकी नजरें लॉन्चिंग पर हैं।

  • Tags: Apple, Iphone,
  • Outbrain
    Show comments