नए MacBook Pro, Airpods 3 और Mac Mini…Apple Event में ये सब आने की उम्मीद, कहां और कैसे देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग?

पहले के लीक के अनुसार, एयरपॉड्स जेन 3 को नई iPhone 13 सीरीज के साथ लॉन्च किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, नए टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स आज के इवेंट में दिखाई दे सकते हैं।

Apple Mac Book Pro, Apple, Tech News
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः apple.com)

अमेरिकी टेक कंपनी ऐप्पल (Apple) सोमवार (18 अक्टूबर, 2021) को अपने ‘अनलीश्ड’ ( ‘Unleashed’) इवेंट की मेजबानी कर रहा है, जो आज रात है। उम्मीद है कि कंपनी इसी दौरान मैकबुक प्रो (Macbook Pro) मॉडल की अपनी नई लाइनअप लॉन्च करेगी। अगर आप कुछ समय से ऐप्पल प्रोडक्ट्स और उनसे जुड़ी उड़ने वाली बातों को फॉलो कर रहे हैं, तो आप शायद यह भी जानते हैं कि कंपनी इवेंट में नए एयरपॉड्स जेन 3 (AirPods Gen 3) को भी लॉन्च कर सकती है।

कंपनी का यह इवेंट सोमवार रात 10:30 बजे से लाइव होगा। हाल के महीनों में सभी ऐप्पल कीनोट्स की तरह, इसे ऐप्पल पार्क परिसर से स्ट्रीम किया जाएगा। ऐप्पल हमेशा की तरह अपनी साइट पर और यूट्यूब पर स्ट्रीम की मेजबानी कर रहा है। ऐप्पल उपयोगकर्ता अपने आईओएस, मैकोज़, आईपैडओएस डिवाइस पर सफारी पर सीधे ऐप्पल वेबसाइट से इवेंट स्ट्रीम कर सकते हैं। यह इवेंट ऐप्पल टीवी (Apple TV) डिवाइस पर स्ट्रीम करने के लिए भी उपलब्ध होगा। साथ ही हमारी वेबसाइट जनसत्ता पर भी आपको इससे जुड़ी खबरें और अपडेट्स मिलेंगे।

इवेंट से क्या हैं उम्मीदें?: ऐप्पल के इवेंट में कई उत्पादों के लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, मुख्य ध्यान नए Apple MacBook Pro मॉडल पर है। नया मैकबुक प्रो पिछले साल के ऐप्पल एम 1-संचालित मैकबुक प्रो की जगह लेगा और उम्मीद है कि इसमें एक नई ‘एम1एक्स’ चिप रहेगी।

ऐप्पल के 14-इंच और 16-इंच स्क्रीन के साथ दो नए वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है। लैपटॉप में आईफोन 12 सीरीज की तरह फ्लैट साइड और फिर से डिजाइन किया गया मैगसेफ़ चार्जिंग पोर्ट होने की भी उम्मीद है। लैपटॉप के टच बार को भी छोड़ने की उम्मीद है, जिसे मैकबुक प्रो पर सालों से देखा जा रहा है। एसडी कार्ड रीडर और एचडीएमआई पोर्ट जैसे पोर्ट भी वापस आने की उम्मीद है।

पहले के लीक के अनुसार, एयरपॉड्स जेन 3 को नई iPhone 13 सीरीज के साथ लॉन्च किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, नए टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स आज के इवेंट में दिखाई दे सकते हैं। उनसे सिलिकॉन युक्तियों के साथ एक अधिक एयरपॉड्स प्रो-जैसी डिजाइन की सुविधा की उम्मीद की जाती है।

मार्क गुरमन ने इस साल की शुरुआत में बताया था कि कंपनी जल्द ही एक नया मैक मिनी लॉन्च कर सकती है, जिसमें नए मैकबुक प्रो पर मिलने वाली समान चिप हो सकती है। मैक मिनी के भी एम1 मैक मिनी की तुलना में अधिक पोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।

इस प्रोग्राम की यूट्यूब (YouTube) पर लाइव-स्ट्रीमिंग की जाएगी और जब यह शुरू होगा तो आप इसे नीचे दिए गए लिंक पर लाइव देख सकते हैं:

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
याद नहीं है अपना मोबाइल नंबर तो पता करने का है ये आसान तरीकाcheck own mobile number, USSD Code, Airtel, Idea, Vodafone, Reliance Jio, Tata docomo, Aircel, Videocon, Uninor, latest tech news, latest airtel news, latest idea news, jansatta tech news
अपडेट