ताज़ा खबर
 

Apple MacBook, iPad Pro, Watch Series 4 Launch: आईपैड और ऐपल वॉच में होंगे क्या क्रांतिकारी बदलाव, जानें

Apple MacBook, iPad Pro, Watch Series 4 2018 Expected Price, Specifications, Features: आईपैड की घटती बिक्री के बावजूद ऐपल इस प्रोडक्ट को बेहतर बनाने में जुटा हुआ है। वहीं, ऐपल वॉच के भी नए फीचर्स के साथ लॉन्च होने की संभावना है।

कुछ टेक एक्सपर्ट का कहना है कि इवेंट में नया मैकबुक भी पेश किया जा सकता है। ऐपल के इस लैपटॉप को 12 इंच और 13 इंच की स्क्रीन और रेटिना डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

Apple MacBook, iPad Pro, Watch Series 4 2018 Expected Price, Specifications, Features: ऐपल अब से कुछ देर बाद दुनिया के सामने कुछ बेहद शानदार गैजेट्स की रेंज पेश करेगा। ऐपल कंपनी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह बाजार की दूसरी कंपनियों को देखकर किसी तकनीक को अपने गैजेट में शामिल नहीं करती। वह तकनीक को अपने डिवाइसेज का हिस्सा तभी बनाती है, जब उसे लगता है कि ऐसा करने का सही वक्त आ गया है। ऐपल ने यह रणनीति ऐसे वक्त में अपनाई है, जब सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनी नई तकनीकी खोजों से बाजार में बड़ी जगह तलाश रही है। इसी क्रम में सैमसंग अब फोल्ड हो सकने वाली स्क्रीन वाला मोबाइल भी उतारने की तैयारी में है। हालांकि, बड़े तकनीकी एक्सपर्ट भी यह मानते हैं कि ऐपल को कम से कम अपने आईफोन में बहुत ज्यादा क्रांतिकारी बदलाव करने की जरूरत नहीं, क्योंकि इसका तो बस ‘नाम ही काफी है’।

देखा जाए तो आम यूजर्स की सबसे ज्यादा दिलचस्पी आईफोन्स में ही होती है। कहा जा रहा है कि ऐपल आईफोन के 3 नए वेरिएंट ला सकता है। इनमें ओएलईडी स्क्रीन वाले दो स्मार्टफोन, जबकि एक अपेक्षाकृत सस्ता आईफोन लॉन्च होने की संभावना है। हालांकि, ऐपल इस इवेंट में आईफोन ही नहीं, कुछ दूसरे शानदार डिवाइस भी पेश करेगा। इनमें लेटेस्ट टैबलेट से लेकर स्मार्टवॉच तक शामिल है। आईपैड की घटती बिक्री के बावजूद ऐपल इस प्रोडक्ट को बेहतर बनाने में जुटा हुआ है। वहीं, ऐपल वॉच के भी नए फीचर्स के साथ लॉन्च होने की संभावना है। आइए, जानते हैं उन डिवाइसेज के बारे में, जो इवेंट में पेश हो सकते हैं

Apple iPad Pro 2018: संभावना जताई जा रही है कि यह टैबलेट 11 इंच और 12.9 इंच के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा। इस बात की संभावना है कि इसकी बॉडी एल्युमुनियम की होगी और किनारे के बीजल्स पतले होंगे। इसमें लेटेस्ट A12X चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है। जहां तक स्टोरेज का सवाल है, कहा जा रहा है कि यह टैबलेट 64GB, 256GB, 512GB और 1TB विकल्प में लॉन्च किया जाएगा। टैबलेट में लाइटनिंग और स्मार्ट कनेक्टर पोर्ट भी होंगे। टैबलेट को अनलॉक करने के लिए फेसआईडी का फीचर भी हो सकता है। शुरुआती कीमत 50 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

MacBook 2018: कुछ टेक एक्सपर्ट का कहना है कि इवेंट में नया मैकबुक भी पेश किया जा सकता है। ऐपल के इस लैपटॉप को 12 इंच और 13 इंच की स्क्रीन और रेटिना डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। जहां तक कीमतों का सवाल है, यह वर्तमान मैकबुक सीरीज के आसपास होने की संभावना है। इसकी कीमत 1000 डॉलर यानी 70 हजार से शुरू होने की संभावना है।

Apple Watch Series 4: कहा जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच में पहले के मुकाबले 15 पर्सेंट ज्यादा बड़ी डिस्प्ले होगी। इसके अलावा, वर्तमान ऐपल वॉच के मुकाबले इसमें ज्यादा पतले बीजल्स होंगे। इसमें S4 और W3 चिपसेट के साथ 18 जीबी का स्पेस मिल सकता है। सीरीज 3 की तरह ही सीरीज 4 में भी सेल्युलर कनेक्टविटी होगी। इसके अलावा, अडवांस्ड हार्ट रेट ट्रैकिंग डिवाइस से भी लैस होने की संभावना है। कीमत सीरीज 3 के बराबर यानी करीब 32 हजार रुपये के आसपास होने की संभावना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App