ताज़ा खबर
 

विश्लेषकों ने iPhone 8 की कीमत का लगाया अनुमान, 56,000 रुपये हो सकती है शुरुआती कीमत

आईफोन 8 के आने के बाद एप्पल की सेल में 45 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

पहले खबरें आ रही थीं कि आईफोन 8 की कीमत करीब 1,000 अमेरिकी डॉलर होगी। (File Photo, Reuters)

एप्पल ने कुछ समय पहले ही अपने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को भारत में लॉन्च किया था। अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी आईफोन 8 पर काम कर रही है। आईफोन को रिडिजाइन किया गया है और साथ में ओएलईडी डिस्प्ले भी दी जा रही है। अब सबसे अहम बात आती है कि इसकी कीमत क्या होगी? यूबीएस के एक विश्लेषक मिलुनोविच का मानना है कि एप्पल आईफोन 8 की शुरूआती कीमत 870 अमेरिकी डॉलर (56,370 रुपये) हो सकती है। वहीं इसके 256GB इंटरनल मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 1,070 (करीब 70,000 रुपये)  डॉलर होगी। इससे पहले भी खबरें आ रही थीं कि आईफोन 8 की कीमत करीब 1,000 अमेरिकी डॉलर होगी। मिलुनोविच के मुताबिक यह कीमत तो आईफोन 8 के टॉप मॉडल की होगी। शुरूआती कीमत तो कम होगी।

मिलुनोविच ने कहा कि आईफोन 8 ट्रांसपेरेंट होगा, केवल स्क्रीन ही होगी ऐसी अफवाहें उड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि आईफोन 8 के आने के बाद एप्पल की सेल 45 फीसदी तक बढ़ सकती है। कुछ लोगों का मानना है कि आईफोन 8, आईफोन 7 और 7 प्लस का ही अपग्रेड मॉडल होगा। मिलुनोविच ने बताया कि उन्होंने एप्पल के एक सप्लायर से बात की। सप्लायर ने कहा कि उनको आईफोन 8 को किस तरह से डिजाइन किया जा रहा है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। एप्पल की सोच और उसकी मार्केटिंग के बारे में बता पाना उसके सबसे करीबी रहस्यों में से एक है। एप्पल आईफोन 8 की कीमत क्या होगी इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। मिलुनोविच ने एक नोट में लिखा कि एक अनुमान के मुताबिक ओएलईडी मॉडल एप्पल की सेल का 45 फीसदी होगा।

गौरतलब है कि एप्पल ने भारत में मेड इन इंडिया आईफोन की बिक्री शुरू कर दी है। मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि, ट्रायल रन के तौर पर ये बिक्री की जा रही है। एप्पल आईफोन एसई की ये लिमिटेड यूनिट्स फिलहाल कुछ चुनिंदा स्‍टोरों पर ही मिलेंगी। इनकी कीमत 27,200 रुपये तय की गई है। आपको बता दें कि भारत में मैन्‍युफैक्‍चरिंग की शुरुआत करने के बाद एप्‍पल ने यहां असेंबल किए गए आईफोन की बिक्री शुरू की है। पिछले सप्ताह ही कंपनी ने घोषणा कि थी कि इसी महीने भारत में आईफोन की बिक्री शुरू हो जाएगी। हालांकि बिक्री को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

रेडमी 4A रिव्यू: शाओमी का नया बजट स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App