scorecardresearch

Apple iPhone 14 Pro को लेकर बड़ी खबर, इस साल 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है बेस वेरियंट

Apple iPhone 14 Pro Series की कीमत iPhone 13 Pro से ज्यादा हो सकती है।

Apple iPhone 14 Pro को लेकर बड़ी खबर, इस साल 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है बेस वेरियंट
Apple iPhone 14 Pro में 128 जीबी बेस वेरियंट मिलने की खबर है।

Apple iPhone 14 Series को लेकर पिछले कई महीनों से लगातार रिपोर्ट्स में जानकारी सामने आ रही है। इस सीरीज में क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी iPhone 14 और iPhone 14 Pro को अलग-अलग हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब ताइवान की एक रिसर्च कंपनी TrendForce ने जानकारी दी है कि आईफोन 14 प्रो के बेस वेरियंट को 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा। लेकिन MacRumors ने Haitong International के विश्लेषक जेफ प्यू के हवाले से रिपोर्ट दी है कि आईफोन 14 प्रो के बेस मॉडल में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी।

ट्रेंडफोर्स की रिपोर्ट में आईफोन 14 प्रो के 256 जीबी बेस वेरियंट के साथ आने के संकेत मिले हैं, वहीं प्यू ने अपने रिसर्च नोट में ऐसा ना होने की जानकारी दी है। जेफ के मुताबिक, ‘हमारे ताजा सप्लाई चेन सर्वे के मुताबिक, आईफोन 14 की सप्लाई चेन में कोई बड़ी समस्या नहीं है। अब देखना यह होगा कि आईफोन 14 की कीमत और वेटिंग लिस्ट, मार्केट में फोन आने पर कितनी रहती है। बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो प्रो-लाइन-अप में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा।’

iPhone 14 Pro में 128GB बेस स्टोरेज

उम्मीद है कि आईफोन 14 प्रो को भी मौजूदा iPhone 13 Pro मॉडल की तरह ही 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। कुछ दिनों पहले ही जाने-माने विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने कहा था कि आईफोन 14 सीरीज को मौजूदा आईफोन 13 सीरीज की तुलना में ज्यादा दाम पर उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, उन्होंने फोन से जुड़ी किसी कीमत की जानकारी नहीं दी थी। उम्मीद है कि बेस मॉडल की कीमत को ऐप्पल करीब 15 फीसदी तक बढ़ा सकती है।

बात करें आईफोन 13 प्रो की तो इसकी कीमत 999 डॉलर जबकि आईफोन 13 प्रो मैक्स की कीमत 1099 डॉलर से शुरू होती है। आईफोन 14 प्रो सीरीज की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है और इसकी वजह लगगातार बढ़ रही महंगाई व सप्लाई चेन में समस्या हो सकती है। आईफोन 14 प्रो मॉडल में कंपनी Apple A16 Bionic चिपसेट दे सकती है। इस सीरीज में नॉच नहीं दिए जाने की खबरें हैं। आने वाली ऐप्पल सीरीज में Always-On डिस्प्ले मिल सकती है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट