ताज़ा खबर
 

Apple iPhone 13 सीरीज में मिलेगा ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, बार-बार ऑन नहीं करनी पड़ेगी स्क्रीन

iPhone 13 और iPhone 13 Pro की डिस्प्ले को लेकर नई जानकारी सामने आई है। Apple के इन दोनों स्मार्टफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का फीचर दिया जा सकता है।

apple, iPhone 13, iPhone 13 always on display,Apple iPhone 13 में मिल सकता है ऑलवेज ऑन डिस्प्ले। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः एप्पल वेबसाइट)

Apple iPhone 13 को लेकर नई जानकारी सामने आई है। इस अपकमिंग सीरीज में दो स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं, जिनके नाम iPhone 13 और iPhone 13 Pro हो सकते हैं। इस बार कंपनी यूजर्स को ऑलवेज ऑन डिस्प्ले की सुविधा दे सकती है, जिससे यूजर्स को सहूलियत मिलेगी।

भारत समेत दुनिया के कई देशों में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का कॉन्सेप्ट लॉन्च हो चुका है, जिसमें स्क्रीन पर टाइम, बैटरी और नोटिफिकेशन के आइकन दिखाई देते हैं। हालांकि अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आईफोन 13 का ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर अन्य पुराने स्मार्टफोन से कितना अलग होगा।

Also Read: 13,000 रुपये से कम में पाएं 6जीबी रैम वाले फोन

91मोबाइल की रिपोर्ट में टिप्सटर Max Weinbach के लीक का हवाला देकर बताया गया है कि अपकमिंग आईफोन की डिस्प्ले में क्या नया होगा। मैक्स के अनुसार, आईफोन 13 और 13 प्रो का डिजाइन आईफोन 12 सीरीज से मिलता-जुलता होगा। ये दोनों डिवाइस ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर से लैस होंगे। इस फीचर के एक्टिवेट होने पर यूजर्स को स्क्रीन में टाइम और बैटरी का आइकन दिखाई देता रहेगा। इसके अलावा प्रो मॉडल में LTPO तकनीक का उपयोग किया जाएगा।

iPhone 13 सीरीज प्रीमियम रेंज में ही होगी लॉन्च
अब तक सामने आ चुकी लीक्स की मानें तो iPhone 13 सीरीज को सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है, जैसा कि हर साल इन दो महीनों में आईफोन की एक सीरीज को लॉन्च जाता है। यह सीरीज प्रीमियम रेंज में लॉन्च की जाएगी। फिलहाल, एप्पल की ओर से अभी तक आईफोन 13 सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने व्हाट्सएप को लगाई फटकार

iPhone 12 प्राइस और स्पेसिफिकेशन
एप्पल के आईफोन 12 की भारत में शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है। इस आईफोन में 6.1 इंच का एचडी सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए नई A14 बायोनिक चिपसेट दी गई है। इस फोन को MagSafe चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट दिया गया है।

कंपनी ने iPhone 12 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 12MP का वाइड एंगल लेंस मौजूद है। खास बात यह है कि इस डिवाइस का कैमरा लो-लाइट में भी शानदार फोटो क्लिक करने में सक्षम है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 12MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Next Stories
1 यूपीः थाने में मुख्तार अंसारी के बेटों से घंटों पूछताछ, मामला तब का जब दोनों पैदा भी न हुए थे
यह पढ़ा क्या?
X