ताज़ा खबर
 

Apple iPhone 13, 13 Pro को मिलेगा नया लुक, आईफोन 12 से होगा अलग, जानें खूबियां

Apple iPhone 13, 13 Pro के डिजाइन का खुलासा हुआ है, जिसमें नया डिजाइन, कैमरा नॉच और बैक कैमरा का डिजाइन अलग होगा।

iphone 12 vs iphone 13, Apple news, Apple iphone 13 pro newsApple iPhone 13, 13 Pro नए डिजाइन के साथ देगा दस्तक। (फोटोः ऐप्पल वेबसाइट)

Apple iPhone 13, 13 Pro को लेकर नई जानकारी हाथ लगी है। आईफोन के अपकमिंग डिवाइस का रेंडर्स (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) लीक हुआ है, जिसमें आईफोन 12 की तुलना में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। ऐप्पल आईफोन 13 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च करेगी। आईफोन के इन रेंडर्स से अपकमिंग आईफोन के स्पेसिफिकेशन भी संकेत मिलते हैं।

Apple iPhone 13 का डिजाइन रेंडर्स

आईफोन 13 के रेंडर्स का खुलासा माय स्मार्ट प्राइस ने किया है, जिसमें कैमरा मॉड्यूल और डिजाइन में बदलाव दिखाई दिया है। इस बार कैमरा सेटअप अलग अंदाज में दिखाई देगा। स्क्वेयर शेप में कैमरा मॉड्यूल होगा, जिसमें चार कटआउट होंगे। इनमें से दो में एलईडी फ्लैश लाइट होगी और दो में कैमरा सेंसर होंगे।

Apple iPhone 13 में मिलेगा छोटा नॉच

ऐप्पल आईफोन 13 के फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसमें छोटे आकार का नॉच मिलेगा, इससे पहले भी रिपोर्ट्स में सामने सामने आया था कि ऐप्पल अपने आईफोन 13 में छोटे नॉच का इस्तेमाल करेगा। साथ ही इयरपीस को ऊपर की तरफ दिखाया गया है। ऐप्पल आईफोन 13 में Face ID सेंसर भी मिलेंगे। आईफोन 13 में भी लाइटनिंग पोर्ट दिया जाएगा, जो बॉटम में होगा। इससे पहले सामने आईं रिपोर्ट्स में बताया था कि कंपनी टाइप सी यूएसबी केबल का इस्तेमाल कर सकती है।

Apple iPhone 13 Pro रेंडर्स

ऐप्पल आईफोन 13 प्रो के डिजाइन की बात करें तो इस डिजाइन की जानकारी 91 मोबाइल्स ने दी है। यह यह फोन भी आईफोन 13 की तरह ही है और इसमें भी छोटे नॉच को दिखाया गया है। वहीं बैक पैनल पर मौजूद कैमरा सेटअप की बात करें तो उसमें आईफोन 12 की तुलना में बड़ा कटआउट डिजाइन दिखाया है। आईफोन 13 प्रो में तीन कैमरों का सेटअप होगा, जिसमें एक एलईडी फ्लैश लाइट और लिडार सेंसर होंगे। दोनों ही मॉडल में 6.1 इंच डिस्प्ले होगा।

Apple iPhone 13 Pro में होगा खास डिस्प्ले

Apple iPhone 13 Pro में LTPO (लॉ टेंपरेचर पॉलिक्रिस्टलाइन ऑक्साइड) डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें 120hz का रिफ्रेश रेट और प्रो मोशन मिलेगा। ज्यादा रिफ्रेश रेट व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाती है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max लॉन्च हो सकते हैं।

Next Stories
1 अर्णब ने कहा- 370 निकाल के डस्टबिन में फेंक दी हमने, क्या कर पाए आप? पैनलिस्ट बोले- आप तय नहीं करेंगे कि पंडित कब कश्मीर आएंगे
2 हादसा या हरकत? आंदोलन स्थल पर 4 ढांचों में आग, टिकैत बोले- पहले से आशंका थी
3 Jio, Airtel, Vodafone (Vi) के ये हैं 2 महीने के रिचार्ज, मिलेगा डेली 4GB डाटा, Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन
यह पढ़ा क्या?
X