ताज़ा खबर
 

Apple iPhone 11: डिस्प्ले में आई खामी, कंपनी लाई फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर, आप एलिजिबल हैं या नहीं ऐसे करें चेक

Apple iPhone 11 Display Replacement: आईफोन 11 यूजर्स को touchscreen issue से जुड़ी आ रही परेशानी, कंपनी कर रही फ्री डिस्प्ले रिप्लेसमेंट, जानें आप हैं एलीजिबल या नही, ऐसे करें चेक।

Apple iPhone 11Apple iPhone 11 Display Replacement: जानें आप हैं एलीजिबल या नहीं (फोटो- ऐप्पल)

Apple iPhone 11 Display Replacement: आपके पास भी अगर ऐप्पल का आईफोन 11 है और स्क्रीन को लेकर कुछ समस्या आ रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है। जी हां, Apple ने बताया है कि नवंबर 2019 से मई 2020 के बीच मैन्युफैक्चरिंग हुए यूनिट्स में टचस्क्रीन से जुड़ी समस्याएं यूज़र्स को आ रही हैं।

क्या आ रही है समस्या? कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले मॉड्यूल में खानी के चलते कई iPhone 11 मॉडल्स के डिस्प्ले टच करने पर रिस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि Apple एलीजिबल ग्राहकों को फ्री सर्विस ऑफर कर रही है।

आप हैं एलीजिबल या नहीं? जानें कैसे चेक करें

ऐप्पल ने इसके लिए एक सपोर्ट पेज भी बनाया है जिसपर जाकर ग्राहक इस बात को चेक कर सकते हैं कि वह एलीजिबल हैं या फिर नहीं। कंपनी ने इस प्रोग्राम को ‘iPhone 11 Display Module Replacement Program for Touch Issues’ नाम दिया है।

ऐप्पल ने केवल इसी बात की जानकारी दी है कि समस्या डिस्प्ले मॉड्यूल से जुड़ी है, हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि डिस्प्ले मॉड्यूल में आखिर ऐसी क्या समस्या हुई जिस वज़ह से यूजर को इस तरह की खामी का सामना करना पड़ा है।

Apple Display Replacement Eligibility

आप भी अगर इस बात की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि आपका भी आईफोन 11 डिस्प्ले रिप्लेसमेंट के लिए एलीजिबल है या नहीं तो इसके लि आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है।

कंपनी के सपोर्ट पेज पर जाएं यहां आपको सबसे नीचे की तरफ ऐप्पल सर्विस प्रोग्राम लिखा मिलेगा, इसमें आपको आईफोन 11 डिस्प्ले मॉड्यूल रिप्लेसमेंट प्रोग्राम फॉर टच इशू पर क्लिक करें।

Apple iPhone 11 Apple iPhone 11 Display Replacement: जानें आप हैं एलीजिबल या नहीं (फोटो- ऐप्पल)

इसके बाद आपको फोन का सीरियल नंबर बॉक्स में डालकर सबमिट बटन पर टैप करना होगा। वेबसाइट डेटाबेस चेक करेगी और आपको पता चलेगा कि आपके फोन का सीरियल नंबर रिप्लेसमेंट लिस्ट में है या नहीं।

iPhone 11 serial number: ऐसे जानें अपने फोन का सीरियल नंबर

आपके फोन का सीरियल नंबर क्या है यदि आपको इस बात की जानकारी नहीं है तो इसके लिए सेटिंग्स सेक्शन में जाएं और फिर जनरल टैब में जाकर About पर क्लिक करें। अगर आप फ्री सर्विस के लिए एलीजिबल हैं तो आपको ऐप्पल ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर के पास अपने डिवाइस को लेकर जाना होगा और फिर रिपेयर के लिए अपने डिवाइस को सबमिट करना होगा। Apple ने सलाह दी है कि यूजर इस समस्या को फिक्स करवाने से पहले अपने डेटा का बैकअप जरूर ले लें।

Next Stories
1 Reliance Jio vs Vodafone Idea (Vi): 100 रुपये से कम में 12GB तक डेटा, ये हैं बेस्ट प्रीपेड प्लान्स, जानें कीमत, बेनिफिट्स और वैलिडिटी
2 Tecno Pova vs Micromax In Note 1: फीचर्स के मामले में कौन है ज्यादा ‘दमदार’, जानें
3 Tips & Tricks: ऐसे बचा सकते हैं WhatsApp यूज करते हुए अपना मोबाइल डेटा, आजमाइए ये ट‍िप्‍स
कोरोना LIVE:
X