ताज़ा खबर
 

Apple ने लॉन्च किये नए प्रोडक्ट, पर्पल कलर में आया आईफोन 12, iMac व iPad Pro ने भी दी दस्तक

Apple ने मंगलवार रात कैलिफोर्निया के Cupertino कैम्पस में 'स्प्रिंग लोडेड' कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान आईपैड प्रो, आईमैक, ऐप्पल टीवी 4K बॉक्स, पॉडकास्ट को लॉन्च किया है। साथ ही आईफोन 12 को नए कलर वेरियंट में पेश किया है। आइये जानते हैं इन सभी प्रोडक्ट के बारे में।

Apple launched new product, Ipad, Ipad priceएप्पल ने लॉन्च किए नए प्रोडक्ट। (फोटोः एप्पल वेबसाइट)

Apple ने मंगलवार रात कैलिफोर्निया के Cupertino कैम्पस में अपने एक कार्यक्रम ‘स्प्रिंग लोडेड’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कंपनी ने आईपैड प्रो को लॉन्च किया है, जो मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ आया है। साथ ही नए डिजाइन के साथ आईमैक को भी पेश किया है।

एप्पल ने नए पॉडकास्ट सर्विस, ब्रांड न्यू ऐप्पल टीवी स्ट्रीमिंग बॉक्स और पर्पल कलर वेरियंट का आईफोन 12 समेत कई अन्य प्रोडक्ट को लॉन्च किया है। आईफोन 12 को छोड़कर अन्य सभी प्रोडक्ट के हार्डवेयर में भी बदलाव किया गया है। आइये एक-एक करके सभी प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आईफोन 12 नए कलर वेरियंट में लॉन्च

ऐप्पल ने ऐलान किया है कि आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी दोनों ही नए कलर वेरियंट में खरीदे जा सकेंगे। इसका प्री ऑर्डर इस शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। हालांकि इसमें कलर के अलावा अन्य कोई बदलाव नहीं है।

एप्पल लाया नया पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन

एप्पल ने नए पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन को लॉन्च किया है, जो मई में 170 देशों में उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त क्रिएटर्स एनुअल सब्सक्रिप्शन पर ऑफर्स भी देंगे। साथ ही ऐप्पल पॉडकास्ट ऐप को भी लॉन्च किया है।

एप्पल के बहुप्रतीक्षित AirTag ने दी दस्तक

एप्पल ने आखिरकार AirTag को लॉन्च कर दिया है। यह एक छोटा सा डिवाइस फाइंड माय प्रोडक्ट की तरह काम करेगा और खोए गए सामान को खोजने में मदद करेगा। इसके लिए एयरटैग को सिर्फ उन सामान पर इसको लगाना होगा। जैसे कार या बाइक की चाबी और बैग्स में इसको लगाया जा सकता है। एक टैग की कीमत 2,188 रुपये है, जबकि चार टैग को करीब 7,469 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

नए प्रोसेसर के साथ आया Apple TV 4K

ऐप्पल टीवी 4K बॉक्स को अपडेट कर दिया है। इसमें एकदम नया ए12 प्रोसेसर और नया रिमोट दिया गया है, जिसे एल्यूमीनियम से तैयार किया गया है। इसमें डी पैड बटन का इस्तेमाल किया गया है, जो ड्रैग और क्लिक दोनों होंगे। यह मई में उपलब्ध होगा। 32जीबी स्टोरेज के साथ इसे $179 (करीब 13,505 रुपये) में खरीदा जा सकता है।

एप्पल ने कलर ऑप्शन के साथ पेश किए नया iMac

पहली बार आईमैक को एम1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। नया आईमैक पतले एल्यूमिनियम डिजाइन के साथ आता है। साथ ही यह रेड, ब्लू, पर्पल, ओरेंज, येलो, सिल्वर और ग्रीन कलर वेरियंट में लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, इस पतले डिजाइन को तैयार करने के लिए कंपनी ने इसमें करीब 50 प्रतिशत आयतन को कम किया है। यह आईमैक 24 इंच के स्क्रीन के साथ आता है और इसमें वेबकैम भी दिया है, जो 1080p की वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

डेस्कटॉप प्रोसेसर के साथ आया नया ipad Pro

ऐप्पल ने नए आईपैड प्रो मॉडल को पेश किया है, जो 12.9 इंच तक डिस्प्ले, 8कोर जीपीयू एम1 चिप और नए थंडरबोल्ड कनेक्टर के साथ आता है। इसके बेस मॉडल में 11 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। ऐप्पल ने पहली आईपैड प्रो में एम 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। एप्पल ने कहा है कि आईपैड प्रो पुराने आईपैड से 1500गुणा अधिक तेज है।

Next Stories
1 बिना चश्मे के नहीं चला पा रहे हैं फोन, तो फॉन्ट में ऐसे करें बदलाव, जानें ऐसे ही और टिप्स
2 Facebook ला रहा है क्लबहाउस जैसा नया फीचर, लाइव ऑडियो रूम होगा नाम, जानें फायदे
3 108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ मोटोरोला लाया नए फोन, जानें कीमत और फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X