ताज़ा खबर
 

जाएगी हजारों की नौकरियां, अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन बंद करेगी वायरलेस सेवा

आरकॉम के अनुसार अन्य कारणों के साथ ही मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो के मुफ्त फोन कॉल और सस्ते डाटा की वजह से उसका कारोबार प्रभावित हुआ है।

रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी। (फाइल फोटो)

अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) अपनी वायरलेस सेवा का बड़ा हिस्सा बंद कर सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार आरकॉम ने सभी कर्मचारियों को सूचित कर दिया है कि वो 30 नवंबर तक ही कंपनी के कर्मचारी हैं। रिपोर्ट के अनुसार आरकॉम ने कहा है कि कई अन्य कारणों के अलावा मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो द्वारा मुफ्त वायस कॉल और सस्ते इंटरनेट डाटा की वजह से उसका कारोबार काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है।

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि आरकॉम के सीईओ और कार्यकारी निदेशक गुरदीप सिंह ने कर्मचारियों से मंगलवार (24 अक्टूबर) को कहा कि कंपनी को वायरलेस कारोबार को बंद करने का फैसला लेना पड़ रहा है और अब से 30 दिन बाद वायरलेस कारोबार बंद हो जाएगा। गुरदीप ने कहा कि कंपनी पूरी कोशिश के बावजूद इसे 30 दिन से ज्यादा तक नहीं चला सकती। खबर के अनुसार गुरदीप सिंह ने कहा कि कंपनी आईएलडी वायस, कंज्युमर वॉयस और 4-जी डोंगल पोस्ट-पेड सेवा अभी जारी रहेगी। इनके अलावा बाकी सेवाएं बंद हो जाएंगी। ये सेवाएं तब तक जारी रहेंगी जब तक उनसे मुनाफा होता रहेगा।

रिपोर्ट के अनुसार गुरदीप सिंह ने कहा कि 21 नवंबर को कंपनी का डीटीएच लाइसेंस की मियाद पूरी हो रही है और कंपनी इसे आगे नहीं बढ़ाएगी। यानी कंपनी डीटीएस कारोबार से भी अपना बस्ता समेट रही है। रिपोर्ट के अनुसार आरकॉम अपने 2-जी कारोबार भी बंद करने वाली है। कंपनी अब अपना पूरा ध्यान ज्यादा मुनाफा देने वाले 3-जी और 4-जी कारोबार पर लगाएगी।

हाल ही में अनिल अंबानी ने निवेशकों के सालाना बैठक में बताया था कि उनकी निर्माण क्षेत्र की कंपनी रिलायंस इंफ्रा अहमदाबाद से मुंबई के बीच जापान के सहयोग से बन रही बुलेट ट्रेन परियोजना में साझीदार होगी। वहीं रक्षा निर्माण क्षेत्र की उनकी कंपनी रिलायंस डिफेंस को भारत सरकार से नौसेना पनडुब्बी बनाने का ठेका मिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App