AMO Mobility अगले महीने लॉन्‍च करने वाली है हाई स्‍पीड इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, 125cc के वाहनों से रहेगी टक्‍कर

अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको बता दें कि AMO Mobility दिवाली के बाद ई स्‍कूटर लॉन्‍च करेगी। जिसकी कीमत आपके बजट के अनुसार ही हो सकती है।

AMO Mobility अगले महीने लॉन्‍च करने वाली है हाई स्‍पीड इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, 125cc के वाहनों से रहेगी टक्‍कर (File Photo)

लोग पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर जा रहे हैं। खासकर शहरी क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की डिमांड ज्‍यादा है, यही कारण है कि कंपनियां एक के बाद एक इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में उतार रहीं हैं। अब इसी क्रम में AMO Mobility कंपनी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। कंपनी का कहना है कि वह अगले महीने कई वेरियंट में इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगी। नोएडा स्थित कंपनी के पास अधिक ईवी सेगमेंट इलेक्ट्रिक बसों और अन्य वाणिज्यिक वाहनों के साथ-साथ ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में विस्तार करने की योजना है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको बता दें कि AMO Mobility दिवाली के बाद ई स्‍कूटर लॉन्‍च करेगी। जिसकी कीमत आपके बजट के अनुसार ही हो सकती है। इसके अलावा इसमें आधुनिकता से जुडे़ फीचर्स शामिल होंगे। कंपनी जौंटी प्लस एक हाई-स्पीड ई-स्कूटर/ई-बाइक बना रही है, जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है।

कंपनी का कहना है कि ये इलेक्ट्रिक स्‍कूटर 125cc संचालित इंजन के साथ तुलना करेगी। कंपनी उच्च से कम गति देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर, लिथियम-आयन बैटरी विकल्प या लेड-एसिड के साथ लॉन्‍च करेगी। नए वेरिएंट में ऐसे फीचर्स होंगे जो ग्राहक को फिक्स्ड और रिप्लेसेबल बैटरी का भी विकल्प देंगे। साथ ही कंपनी अपने स्टोर को भी बढ़ाने की योजना बना रही है।

हालाकि अभी कंपनी की ओर से कीमत को लेकर ज्‍यादा कुछ जानकारी नहीं दी गई है लेकिन हाल ही में दिए गए एक इंटरव्‍यू में कंपनी के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुशांत कुमार ने कीमतों को लेकर संकेत दिया था। उनके अनुसार, इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की कीमतें 55,000 से 1,00,000 रुपये के बीच हो सकती हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के फीचर्स को लेकर और जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा का शुरू हो रहा Mega e-Auction, सस्‍ते में घर खरीदने का मौका
बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लेकर कई टू-व्‍हीलर कंपनियों ने अपना अबतक का बेस्‍ट मॉडल मार्केट में उतारा है। जिसमें ओला, हीरो, टीवीएस, बजाज व अन्‍य कंपनियां हैं। इसके अलावा कई कंपनियां ई स्‍कूटर लॉन्‍च करने की योजना बना रही हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एक ही सिम से फ्री में चला सकते हैं दो नंबर, ये है तरीकाgirl
अपडेट