ताज़ा खबर
 

Flipkart और Amazon पर शॉपिंग से पहले नोट करें काम के ये टिप्स

Amazon Sale: फेस्टिव सीज़न से पहले शुरू हुई Flipkart Sale। कुछ काम के टिप्स बताएंगे जो आपको शॉपिंग करने से पहले पता होनी बेहद जरूरी हैं।

Amazon Sale Amazon Great Indian Festival: शॉपिंग से पहले जानें ये टिप्स

Festive Season Sale: फेस्टिव सीज़न से पहले Amazon Great Indian Festival और Flipkart Big Billion Days सेल शुरू हो गई है। त्योहारों का सीज़न आ गया है और इस समय लोग शानदार डील्स देखकर काफी शॉपिंग भी करते हैं, इसीलिए ग्राहकों के लिए Amazon Sale हो या फिर Flipkart Sale काफी खास होती हैं।

घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग का लुत्फ उठाते वक्त कुछ सावधानियां भी रखना जरूरी है। हम आपको कुछ काम के टिप्स बताएंगे जो आपको शॉपिंग करने से पहले पता होनी बेहद जरूरी हैं।

डिस्काउंट प्राइस बारीकी से करें चेक

कई बार स्थिति ऐसी होती है की डिस्काउंट केवल प्रीमियम मेंबर्स के लिए होता है तो वहीं कभी-कभी डिस्काउंट प्राप्त के लिए कुछ निश्चित प्रक्रिया पूरी करनी होती है। इसीलिए ग्राहकों को कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पूर्व डिस्काउंट संबंधित गाइडलाइन को बारीकी से पढ़ लेना चाहिए।

बैंक ऑफर्स की ठीक से कैलकुलेट

किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते समय बैंक ऑफर काफी महत्वपूर्ण होते हैं क्योंकि यह आपकी खरीदारी के बिल को काफी कम कर सकते हैं। इसलिए बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले डिस्काउंट को कैलकुलेट करें और अधिकतम छूट को भी ध्यान में रखना आवश्यक है।

फास्ट चेकआउट के लिए पहली ही भरें डिलीवरी डिटेल्स

कई बार Online Sale के दौरान कुछ अच्छी डील्स केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध होती हैं, ऐसे में प्रोडक्ट को खरीदने के लिए फास्ट चेकआउट जरूरी है। इसके लिए ग्राहकों को अपनी डिलीवरी और पेमेंट डिटेल्स पहले ही डाल लेनी चाहिए, ऐसा करने से समय बचता है। फास्ट चेकआउट नहीं करने पर कई बार प्रोडक्ट ऑउट ऑफ स्टॉक भी हो जाता है।

कार्ट में तेजी से जोड़ें अच्छी डील्स

जो डील्स आपको लगता है खरीदने के लिए सही हैं उन्हें तुरंत ही कार्ट में एड करें क्योंकि शानदार डील्स सीमित समय के लिए होती हैं और जल्द ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy Fit 2: सैमसंग का नया फिटनेस ट्रैकर लॉन्च, मिलेगी 15 दिनों तक की बैटरी लाइफ, जानें कीमत और फीचर्स

खरीदने से पहले कंपेयर करें

जब कभी कोई प्रोडक्ट खरीदे तो उसी प्राइज रेंज में आने वाले अन्य कंपनियों के प्रोडक्ट्स के साथ कंपेयर करना अच्छा रहता है। ऐसा भी हो सकता है की कम कीमत में खरीदने के चक्कर में आप लो-क्वालिटी प्रोडक्ट खरीद लें।

ये भी पढ़ें- Flipkart Big Billion Days Sale शुरू, इन Samsung स्मार्टफोन्स पर है 33000 रुपये तक का डिस्काउंट

लो-क्वालिटी प्रोडक्ट खरीदने के बाद अफसोस होने से अच्छा है की पहली ही गुणात्मक मापदंडों को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट्स की तुलना करें। ये भी चेक कर लेना चाहिए की प्रोडक्ट दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर किस दाम में बेचा जा रहा है।

डिलीवरी कॉस्ट

प्रोडक्ट खरीदते वक्त इस बात को जरूर करें की जिस प्रोडक्ट को ऑर्डर कर रहे हैं उस पर डिलीवरी चार्ज कितना लिया जा रहा है। ऐसा इसीलिए क्योंकि डिलीवरी कॉस्ट आपके प्रोडक्ट की कीमत को बढ़ा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy Fit 2: सैमसंग का नया फिटनेस ट्रैकर लॉन्च, मिलेगी 15 दिनों तक की बैटरी लाइफ, जानें कीमत और फीचर्स
2 केबीसी 12 के 15वें एपिसोड में पूछे गए थे ये सवाल, क्या आपको पता हैं इनके जवाब?
3 Amazon Great Indian Festival 2020: 5000 रुपये से कम में अमेजन सेल में इन Gadgets पर हैं बेस्ट डील्स, देखें लिस्ट
IPL 2020 LIVE
X