ताज़ा खबर
 

आपके TV को स्‍मार्ट बनाएगा अमेजन का फायर TV स्टिक, इसके साथ 240GB फ्री डेटा का भी ऑफर

Amazon TV Stick: इसमें 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है।
अमेजन टीवी स्टिक का इस्तेमाल करने के लिए आपके टीवी में एचडीएमआई पोर्ट होना जरूरी है। (Photo: Amazon)

गूगल क्रोमकास्‍ट की तरह ही सामान्‍य TV को स्‍मार्ट बनाने के लिए अमेजन ने भी भारत में अपना फायर TV स्टिक लॉन्‍च कर दिया है। अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए यह 1,999 रुपये में उपलब्ध है, जबकि बाकी लोगों को इसे खरीदने के लिए 3,999 रुपये खर्च करने होंगे। अगर आप प्राइम मेंबर हैं तो इसे खरीदने पर आपको अमेजन पे पर 499 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। अमेजन इंडिया की वेबसाइट के अलावा आप चाहें तो इसे क्रोमा और रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इस डिवाइस के साथ पैकेज में यूएसबी ड्राइव शामिल है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके टीवी में एचडीएमआई पोर्ट होना जरूरी है। इसे अपने टीवी के एचडीएमआई पोर्ट में लगाकर रिमोट से एक्सेस कर सकते हैं। अमेजन फायर टीवी स्टिक को एचडीटीवी से कनेक्ट कर मूवी स्ट्रीमिंग करने के अलावा, टीवी शो और अमेजन प्राइम वीडियो से गाने, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, गाना और कई सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिनमें आपको सब्सक्रिप्शन फीस का भुगतान करना होगा।डिवाइस में प्राइम विडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और कुछ अन्य ऐप्स प्री-लोडेड आते हैं।

अमेजन फायर टीवी स्टिक के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह डिवाइस क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 1GB की रैम और 8GB की  इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा वाईफाई कनेक्टिविटी उपलब्ध है। अमेजन फायर टीवी स्टिक के साथ वॉयस कंट्रोल इनेबल रिमोट दिया गया है​ जिससे सर्च बार पर टाइप करना आसान हो जाता है। खास बात है कि अमेजन द्वारा वॉयस कंट्रोल में हिंदी भाषा को शामिल किया गया है। अमेजन फायर टीवी स्टिक के साथ एडवांस स्ट्रीमिंग और प्रीडिक्शन भी दिए गए हैं। अमेजन का फायर TV स्टिक इसके फायर TV का छोटा वर्जन है। आप इसके 3,000 ऐप का फायदा उठा सकते हैं।

अमेजन ने फायर टीवी TV स्टिक के साथ कई ऑफर भी पेश किए हैं। आपको अपने एयरटेल ब्रॉडबैंड और 4G वाई-फाई कनेक्शन के साथ 3 महीने के लिए 100GB डाटा मिलेगा। अगर आपके पास यू ब्रॉडबैंड कनेक्शन है तो फायर स्टिक के साथ 3 महीने के लिए 240 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा इरोज नाउ का तीन महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन और गाना ऐप का 6 महीने का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा एक महीने के लिए वूट ऐप पर बिना विज्ञापन के पसंदीदा शो देखने का मौका मिलेगा।

ये हैं सबसे सस्ते डूअल कैमरा वाले स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.