ताज़ा खबर
 

बड़े डिस्प्ले और नए फीचर्स के साथ आए Amazon के 2 Smart speaker, यूजर्स के साथ घूमेगी स्क्रीन

Amazon Echo Show 10 and Echo Show 5 launched: Amazon ने भारत में अपने Echo Show 10 और Echo Show 5 स्मार्ट स्पीकर को लॉन्च कर दिया है। इसमें रोटेटिंग डिस्प्ले जैसे अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।

अमेजॉन ने लॉन्च किए स्पीकर्स। (फोटोः amazon.in)

Amazon ने अपनी थर्ड जनरेशन का स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिया गया है, जिसका नाम Amazon Echo Show 10, जबकि सेकेंड जनरेशन का Amazon Echo Show 5 से पर्दा उठा दिया है। इन स्पीकर्स पर खास ऑफर मिल रहा है, जिसके तहत ये स्पीकर्स पसंद न आने पर पूरी रकम वापस कर दी जाएगी और डिस्प्ले में रोटेटिंग का फीचर है।

नए Echo Show 10 में कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें से एक यह है कि इसकी डिस्प्ले यूजर्स के साथ घूमेगी। इसमें रोटेटिंग डिस्प्ले है, ताकि आप किसी भी दिशा में जाएं तो वहां से स्क्रीन पर चल रहा कंटेंट आसानी से देख सकें। वहीं नए Echo Show 5 की बात करें तो इसमें बेहतर कैमरा मिलता है। आइये इन स्पीकर्स की कीमत, फीचर्स व स्पेसिफिकेशन को जान लेते हैं।

Amazon Echo Show 10 and Echo Show 5 price in India

Amazon Echo Show 10 की कीमत 24,999 है, वहीं Amazon Echo Show 5 की कीमत 8,999 रुपये है , जबकि अभी यह डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। डिस्काउंट के बाद ईको शो 5 को 6999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इतना ही नहीं इन दोनों स्मार्ट स्पीकर को 10 दिन तक इस्तेमाल करके देख सकते हैं और पसंद आने पर आप उसे वापस भी कर सकते हैं, जिसके बाद पेमेंट रिफंड हो जाएगी। यह जानकारी 91 मोबाइल्स ने अपनी रिपोर्ट में दी है।

Amazon Echo Show 10 specifications

Amazon Echo Show 10 में 10.1 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जो 175 डिग्री तक रोटेट हो सकता है। यह रोटेशन ऑटोमैटिक काम करता है और ट्रैकिंग के लिए कैमरे का इस्तेमाल करता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है, जो वीडियो कॉल्स में काम आता है। इसके अलावा जो लोग अपनी प्राइवेसी को लेकर चिंतित हैं, वे लोग डिस्प्ले को मैनुअली सेट कर सकते हैं। इसके लिए आप कैमरे को बंद भी कर सकते हैं।

इस स्मार्ट स्पीकर में दो 1 इंच के ट्वीटर्स और एक 3 इंच का वूफर दिया है। इतना ही नहीं इसमें डिस्प्ले के साथ स्पीकर्स भी रोटेट होते हैं। यह वॉयस असिस्टेंट फीचर्स एलेक्सा के साथ आते हैं, जिसको आप कमांड देकर, पसंदीदा गाना, मौसम की जानकारी और अपनी किसी परिजन को कॉल भी कर सकते हैं।

Amazon Echo Show 10 में मीडियाटेक MT8183 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा सेकेंडरी प्रोसेसर भी है, जो Amazon AZ1 Neural Edge पर काम करता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल बैंड वाईफाई 6, ब्लूटूथ हैं। इसमें 30वाट का पावर अडेप्टर दिया गया है।

Amazon Echo Show 5 specifications

Amazon Echo Show 5 में 5.5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसमें रोटेटिंग का फंक्शन नहीं है। डिस्प्ले पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो मैनुअल कवर के साथ आता है। इसमें 1.65 इंच का फुल रेंज स्पीकर्स दिया गया है। यह डिवाइस मीडियाटेक MT8163 चिपसेट के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ दिया गया है। इसमें 15W का पावर अडैप्टर आता है। इसमें एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का फीचर है।

Next Stories
1 आधी कीमत में मिल रहा है Samsung का फोल्डेबल स्क्रीन वाला फोन, जानें वजह
2 Xiaomi Mi का 108MP कैमरे वाला ये फोन मिल रहा है सिर्फ 1,164 रुपये की ईजी EMI में
3 WhatsApp में है पर्सनल चैट हाइड करने का विकल्प, लेकिन क्यों नहीं है ये सबसे बेस्ट फीचर
ये पढ़ा क्या?
X