ताज़ा खबर
 

सुंदर पिचाई का पैकेज जान हैरान रह जाएंगे आप, जानिए Alphabet CEO की कितनी है सैलरी? टिम कुक से क्यों हैं पीछे?

पिचई को अल्फाबेट इंक के सीईओ के तौर पर सालाना 2 मिलियन डॉलर की तन्खवाह भी मिलेगी, जो कि 2020 से मिलनी शुरू होगी।

Sundar Pichai News, Google and Alphabet CEO Sundar Pichai, Google CEO Sundar Pichai, Google CEO Sundar Pichai Daily Routine in Hindi, Sundar Pichai Morning Routine, Sundar Pichai Todays News, Sundar Pichai Diet Plan, Sundar Pichai Workout Routine, sundar pichai diet, sundar pichai workoutसुंदर पिचाई।

हाल ही में गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक के सीईओ चुने गए सुंदर पिचई को परफॉर्मेंस बेस्ड स्टॉक अवार्ड के रुप में 240 मिलियन डॉलर (1,707 करोड़ रुपए) की भारी-भरकम राशि मिलेगी। सुंदर पिचई को यह राशि अगले 3 सालों तक मिलेगी। गूगल में अभी तक किसी भी अधिकारी को मिली यह अब तक की सबसे ज्यादा राशि है। पिचई को अल्फाबेट इंक के सीईओ के तौर पर सालाना 2 मिलियन डॉलर की तन्खवाह भी मिलेगी, जो कि 2020 से मिलनी शुरू होगी।

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, एग्जीक्यूटिव अधिकारियों को मिलने वाली कंपेंशेशन को ट्रैक करने वाली फर्म इक्विलाइजर के मार्केटिंग मैनेजर अमित बातिश ने बताया कि सुंदर पिचई को बतौर सीईओ मिली ग्रांट, एप्पल के सीईओ चुने जाने के वक्त टिम कुक को मिली ग्रांट से कम है। टिम कुक को परफॉर्मेंस बेस्ड स्टॉक अवार्ड के रुप में 376 मिलियन डॉलर की राशि मिली थी।

गूगल को को-फाउंडर लैरी पेज और सर्गेई बिन इस माह की शुरूआत में अल्फाबेट इंक कंपनी के सीईओ का पद छोड़ दिया था। लैरी पेज और सर्गेई बिन ने ही मिलकर 21 साल पहले इस कंपनी की शुरूआत की थी। इसके बाद यह जिम्मेदारी गूगल के सीईओ का पद संभाल रहे सुंदर पिचई को सौंपी गई।

पिचई पिछले 15 सालों से कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं और साल 2015 में गूगल के सीईओ बने थे। पिचई को सालाना तन्खवाह के रूप में 6,52,500 डॉलर मिले। हालांकि इसके अगले साल पिचई को 199 मिलियन डॉलर का शेयर स्टॉक मिला, जो कि उस वक्त भी अल्फाबेट के किसी भी सीईओ को मिला सबसे बड़ा स्टॉक अवार्ड था।

Next Stories
1 Google Doodle Winter Season: गूगल ने धरती पर आईस मेन के साथ बनाया ये खास डूडल
2 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 481 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
3 Flipkart Sale: Redmi Note 7 Pro, Redmi 8 समेत कई ब्रांड के स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट
ये पढ़ा क्या?
X