ताज़ा खबर
 

अलीबाबा ने पेश किया नया ऐप, सेल्फी से करेगा फोन को प्रोटेक्ट

‘प्राइवेसी नाइट’ नाम की यह एप एंड्रॉइड से लैस स्मार्टफोनों पर काम करेगी। इसमें एक सेंकेड लंबी सेल्फी (फेस लॉक) के माध्यम से स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाया जा सकता है।

Author नई दिल्ली | June 1, 2016 6:51 PM
Alibaba Group, privacy Knight, privacy Knight face lock app, face lock app, privacy Knight alibaba डाउनलोड और एक बार सेल्फी लेने के बाद किसी प्रकार के इंटरनेट डाटा का प्रयोग नहीं करता और यह विज्ञापनों से मुक्त एप है।

चीन की सबसे बड़ी आॅनलाइन कंपनियों में से एक अलीबाबा समूह ने भारत का पहला ऐसा सुरक्षा एप पेश किया है जो सेल्फी से पहचान करता है और आपके फोन को अन्य लोगों से महफूज रखता है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ‘प्राइवेसी नाइट’ नाम की यह एप एंड्रॉइड से लैस स्मार्टफोनों पर काम करेगी। इसमें एक सेंकेड लंबी सेल्फी (फेस लॉक) के माध्यम से स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाया जा सकता है। इस सेल्फी के दौरान यह एप चेहरे की पहचान और आपकी पुतलियों के झपकने की गति पकड़ती है जिससे यह आपके फोन को 99 प्रतिशत तक सुरक्षित बनाती है।

कंपनी ने बताया कि फेस लॉक के अलावा कंपनी एप लॉक, निजता (प्राइवेसी) सुरक्षा इत्यादि की भी सुविधा देती है। इस एप में कई और सुविधाएं भी हैं जैसे कि इसमें आप कई अन्य तरह के सुरक्षा मॉडलों का प्रयोग कर सकते हैं जैसे कि कोई खास पैटर्न और कोड डालना, इसके अलावा यह आपके फोन पर इंटरनेट पर खोजे गए विभिन्न पेजों के इतिहास मिटा देता है ताकि किसी और को आपकी निजता में घुसपैठ करने का मौका नहीं मिले। इसका एक और महत्वपूर्ण फीचर यह है कि डाउनलोड और एक बार सेल्फी लेने के बाद किसी प्रकार के इंटरनेट डाटा का प्रयोग नहीं करता और यह विज्ञापनों से मुक्त एप है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुनिया का पहला 3D प्र‍िटिंग से बना ऑफिस, 94 लाख रुपए लागत, 17 दिन में हुई छपाई
2 VIdeocon ने लॉन्‍च किया 4G Krypton3 V50JG, एंड्रॉयड मार्शमैलो के साथ कीमत होगी सिर्फ 10,000 रुपए
3 सैमसंग जल्द लॉन्च करेगा ‘सैमसंग पेमेंट एप’
IPL 2020 LIVE
X