Airtel ने ग्राहकों को भ्रम से बचाने के लिए कुछ पैक पर एडिश्नल डेटा लाभ कूपन लिए वापस

हालांकि, एयरटेल ने चुनिंदा पैक पर 500 एमबी के अतिरिक्त डेटा लाभ की पेशकश को जारी रखा है।

mobile, airtel, tech news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

भारती एयरटेल ने कुछ प्रीपेड प्लान पर ऐप के जरिये दिए जा रहे डेटा लाभ कूपन वापस ले लिए हैं। कंपनी ने कहा कि यह कदम उपभोक्ताओं के बीच विभिन्न प्लान की पेशकश को लेकर किसी भी भ्रम की स्थिति से बचने में मदद करेगा।

दूरसंचार कंपनी ने वॉयस प्लान, अनलिमिटेड वॉयस प्लान और डेटा टॉप-अप सहित विभिन्न प्रीपेड प्लान के दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की थी और नई दरें शुक्रवार से लागू हो गईं।

एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उद्योग में केवल ऐप के माध्यम से कूपन के रूप में कैशबैक या अतिरिक्त डेटा प्रदान करने का चलन है। हमने अपने ग्राहकों को किसी गलत तुलना की वजह से पैदा होने वाले भ्रम से बचाने के लिए ऐप में दिए जाने वाले कूपन ऑफर वापस ले लिए हैं। हालांकि, एयरटेल ने चुनिंदा पैक पर 500 एमबी के अतिरिक्त डेटा लाभ की पेशकश को जारी रखा है।

दरअसल, एयरटेल ने शुक्रवार को अपने नवीनतम संशोधन के प्रभाव को कम करने के लिए अपनी चार प्रीपेड रिचार्ज योजनाओं के साथ प्रति दिन 500 एमबी अतिरिक्त डेटा मुफ्त देना शुरू किया है। अतिरिक्त डेटा लाभ की पेशकश करने वाली चार योजनाओं में 265 रुपए, 299 रुपए, 719 रुपए और 839 रुपए वाला प्लान है।

वहीं, 265 रुपए वाले एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आम तौर पर एक जीबी दैनिक डेटा मिलेगा, जबकि 299 और 719 रुपए वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा मिलेगा और 839 प्लान में हर रोज 2GB डेली डेटा आएगा।

अपडेट के बाद 265 रुपए वाला एयरटेल प्रीपेड प्लान 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5GB डेटा के साथ मिल रहा है। 299 रुपए और 719 प्लान में क्रमशः 28 और 84 दिनों के लिए 2GB दैनिक डेटा मिलेगा। वहीं, 839 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में 84 दिनों के लिए प्रतिदिन कुल 2.5GB डेटा मिलेगा।

एडिश्नल डेटा लाभ भुनाने के लिए यूजर को एयरटेल साइट पर उपलब्ध विवरण के अनुसार एयरटेल थैक्स ऐप का इस्तेमाल करना होगा। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अतिरिक्त डेटा एलोकेशन केवल मौजूदा योजना की वैधता अवधि के दौरान ही उपलब्ध होगा। आपको मौजूदा वैधता अवधि के दौरान डेटा का उपयोग करना होगा नहीं तो यह समाप्त हो जाएगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट