ताज़ा खबर
 

Airtel Wi-Fi Calling: इन शहरों में भी एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस हुई शुरू, अब ये स्मार्टफोन्स भी करेंगे सपोर्ट

Airtel Wi-Fi Calling Service, Redmi 7A, Redmi Note 7 Pro, Redmi Y3: एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को अब कुछ अन्य सर्किल के लिए शुरू किया गया है। Jio Wi-Fi Calling ने भी हाल ही में शुरू की अपनी वाई-फाई कॉलिंग सर्विस।

Airtel 179 Plan DetailsAirtel 179 Plan Details: जानें एयरटेल के नए प्लान के बारे में

Airtel Wi-Fi Calling Service: एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को पिछले महीने लॉन्च किया गया था लेकिन अब Airtel ने अपनी इस सर्विस को कुछ अन्य शहरों में भी शुरू कर दिया है। पहले Airtel Wi-Fi Calling सर्विस केवल एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर (Airtel Xstream Fiber) होम ब्रॉडबैंड तक ही सीमित थी लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि इसे किसी भी वाई-फाई नेटवर्क के जरिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। एयरटेल की प्रतिद्वंदी कंपनी Reliance Jio ने भी अपनी Jio Wi-Fi Calling सर्विस को लॉन्च कर दिया है।

याद करा दें कि Airtel की इस सर्विस को सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रह रहे यूज़र्स के लिए शुरू किया गया था। लेकिन अब तक यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, कोलकाता, मुंबई और तमिलनाडू में उपलब्ध थी। लेकिन अब Airtel Wi-Fi Calling सर्विस गुजरात, केरल, महाराष्ट्र, यूपी (वेस्ट) के लिए भी शुरू की गई है।

इसका मतलब अब Airtel की सर्विस 10 सर्किल में उपलब्ध है। पहले ऐसा कहा गया था कि एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस केवल एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड तक ही सीमित है लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह सभी ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ काम करती है।

Airtel Wi-Fi Calling के साथ कम्पैटिबल हैंडसेट की बात करें तो Apple, Samsung, Xiaomi और OnePlus ब्रांड के कई स्मार्टफोन इस सर्विस को सपोर्ट करते हैं। एयरटेल ने तीन नए शाओमी डिवाइस को कम्पैटिबल हैंडसेट की इस लिस्ट में जोड़ा है और इसमें Redmi 7A, Redmi Note 7 Pro और Redmi Y3 शामिल हैं।

Airtel WiFi Calling, ऐसे करें ऐनेबल: सबसे पहले तो आपके पास कम्पैटिबल हैंडसेट और Airtel 4G सिम कार्ड होना चाहिए। Apple iPhone में सेटिंग्स > मोबाइल डेटा > वाई-फाई कॉलिंग। Samsung में क्विक सेटिंग्स मैन्यू में वाई-फाई कॉलिंग को ऐनेबल करें।

Xiaomi स्मार्टफोन में सेटिंग्स > सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क > एयरटेल > Make Calls using Wi-Fi ऑप्शन पर जाएं। OnePlus में सेटिंग्स > मोबाइल नेटवर्क > सिम1/2 > वाईफाई कॉलिंग ऑप्शन पर जाएं। इसके बाद VoWi-Fi आइकन को स्टेटस बार में देखने के लिए अपनी डिवाइस को रीस्टार्ट करें।

Next Stories
1 Xiaomi Redmi Note 8 Pro, Realme 5 Pro: चार रियर कैमरे वाले सस्ते स्मार्टफोन जो होंगे आपके बजट में फिट!
2 Realme 5i: 5 कैमरे वाला रियलमी फोन आज इन दमदार फीचर्स के साथ भारत में होगा लॉन्च!
3 Reliance Jio Wi-Fi Calling: अब फ्री में कर सकेंगे दिल-खोलकर बातें, ऐसे करें इस्तेमाल
आज का राशिफल
X