ताज़ा खबर
 

AIRTEL ने UNLIMITED CALLING के लिए रखी ये शर्त, वर्ना लगेंगे 6 पैसे प्रति मिनट

सभी कंपनियों ने अपने अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान के साथ FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) पेश की है। अधिकांश प्रीपेड पैक और डेटा की कीमतें भी बढ़ गई हैं, हालांकि डेली मिलने वाले डेटा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 2, 2019 2:51 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (file photo)

Reliance Jio, Airtel, Vodafone Prepaid New Recharge Plans: Airtel, Vodafone और Reliance Jio ने सभी प्रीपेड रिचार्ज की कीमतों में वृद्धि की है। सभी कंपनियों ने अपने अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान के साथ FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) पेश की है। अधिकांश प्रीपेड पैक और डेटा की कीमतें भी बढ़ गई हैं, हालांकि डेली मिलने वाले डेटा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एयरटेल के नए टैरिफ मंगलवार, 3 दिसंबर, 2019 से लागू होंगे। नए टैरिफ आने से पहले ही उपयोगकर्ता एयरटेल नंबर पर पुरानी योजनाओं के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। अनलिमिटेड कॉलिंग ’और डेटा की योजना अब उचित उपयोग नीति (FUP) के साथ है। इसका मतलब है कि यदि आप एयरटेल से अन्य गैर-एयरटेल नेटवर्क पर कॉलिंग मिनटों की संख्या को पार करते हैं, तो आपसे 6 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लिया जाएगा। एयरटेल ने वोडाफोन की तरह प्रत्येक योजना के लिए सटीक FUP सीमा निर्दिष्ट जारी नहीं किए हैं।

 

एयरटेल ने अपने 35 रुपये और 65 रुपये वाले प्लान की कीमत में इजाफा किया है। अब ग्राहक इन दोनों प्लान को 49 और 79 रुपये में खरीद सकेंगे। वहीं, यूजर्स को 49 रुपये वाले प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम और 100 एमबी डाटा मिलेगा। साथ ही कंपनी 79 रुपये वाले रिचार्ज पैक में 63 रुपये का टॉक टाइम और 200 एमबी डाटा देगी। इन दोनों प्लानों की वैधता 28 दिनों की है। दूसरी तरफ कंपनी ने 19 रुपये वाले प्लान की कीमत में बदलाव नहीं किए है।

 

इसके अलावा एयरटेल ने 129, 169 और 199 रुपये वाले प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। कंपनी ने इन तीनों प्लान की कीमत बढ़ाकर 148, 248 और 298 रुपये कर दी है। यूजर्स को 148 रुपये वाले प्लान में दो जीबी डाटा, 300 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं 248 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस और 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, दोनों पैक की वैधता 28 दिनों की है। तीसरे प्लान की बात करें तो यूजर्स को 248 रुपये वाले पैक वाली सुविधाएं ही मिलेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 217 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
2 बिना कुछ लगाए अपने मोबाइल से ही लाखों रुपए कमा रहे हैं लोग, जानिए आप कैसे कमा सकते हैं
3 JioFiber ने लॉन्च किए दो सस्ते प्लान, 10Mbps से 100Mbps तक मिलेगी स्पीड, डेटा 50GB
जस्‍ट नाउ
X