ताज़ा खबर
 

Airtel TV का अब कम्प्यूटर पर उठाएं मजा, ऐसे उठाएं Airtel XStream सेवा का फायदा

एयरटेल यूजर्स airtel xstream की वेबसाइट www.airtelxstream.in पर लॉग इन कर 115 लाइव टीवी चैनल्स, विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं के टीवी शोज और फिल्में देख सकते हैं।

Author नई दिल्ली | July 2, 2019 2:49 PM
एयरटेल टीवी का वेब वर्जन है Airtel XStream

एयरटेल ने साल 2017 में एयरटेल टीवी एप लॉन्च की थी, जिसमें यूजर्स लाइव टीवी चैनल्स, Eros Now, Sony LIV और HOOQ जैसे प्लेटफॉर्म के क्षेत्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम मोबाइल पर देख सकते हैं। अब Airtel TV ने अपना वेब वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। इसे Airtel XStream नाम दिया गया है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम पर यूजर्स विस्तृत रेंज के कंटेंट प्रोग्राम बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं। एयरटेल यूजर्स airtel xstream की वेबसाइट www.airtelxstream.in पर लॉग इन कर 115 लाइव टीवी चैनल्स, विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं के टीवी शोज और फिल्में देख सकते हैं।

डेस्कटॉप/लैपटॉप पर कैसे देखें एयरटेल टीवीः डेस्कटॉप या लैपटॉप पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम के कार्यक्रम देखने के लिए यूजर को सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.airtelxstream.in पर लॉग इन करना होगा।

इसके बाद यूजर को पेज के नीचे बांयी तरफ दिखने वाले 3 डॉट्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ‘Log In’ को सलेक्ट करना होगा। इसके बाद यूजर को सिर्फ अपना एयरटेल मोबाइल नंबर देना होगा। जिस पर यूजर को एक ओटीपी मिलेगा, जिससे लॉग इन किया जा सकेगा।

लॉग इन करने के बाद यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। खास बात ये है कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम पर दिए गए ‘लैंग्वेंज ऑप्शन’ से अपने मुताबिक भाषा का चयन भी किया जा सकता है। जिसमें बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलगु समेत कई भाषाओं का विकल्प मौजूद है। बता दें कि साल 2017 में Reliance Jio ने भी अपना वेब वर्जन Jio TV लॉन्च किया था। हालांकि कुछ समय बाद ही इसने किन्हीं कारणों से काम करना बंद कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App