ताज़ा खबर
 

Airtel का नया दांव, 50 रुपए में मिलेगा 1 जीबी 4G डेटा

रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के समय जियो ने भी ग्राहकों को 50 रुपए में ही एक जीबी 4जी डेटा देने का वादा किया है।
यह पैक वर्तमान प्रीपेड कस्टमर्स को 1495 रुपए (दिल्ली सर्किल) और नए ग्राहकों को 1494 रुपए का पड़ेगा।

शुक्रवार को एयरटेल ने स्पेशल 4जी डेटा पैक पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को लगभग 50 रुपए में 1 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। 90 दिन (तीन महीने) की वैधता वाला यह पैक वर्तमान प्रीपेड कस्टमर्स को 1495 रुपए (दिल्ली सर्किल) और नए ग्राहकों को 1494 रुपए का पड़ेगा। कंपनी ने बताया कि फिलहाल यह “स्पेशल 4जी डेटा पैक” दिल्ली सर्किल के लिए ही उपलब्ध होगा, लेकिन अगले कुछ दिनों में ही यह दूसरे सर्किल्स में भी आ जाएगा। जाहिर तौर पर इस तरह का पैक ऑफर करने का फैसला रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए लिया गया है।

भारती एयरटेल के ऑपरेशन डायरेक्टर (भारत व दक्षिण एशिया) अजय पुरी ने नए ऑफर के बारे में बताते हुए कहा, “एयरटेल में हम ग्राहकों को किफायती सर्विस देने पर केंद्रित हैं। 4जी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले अधिकतर यूजर्स का बड़ी मात्रा में इंटरनेट इस्तेमाल होता है और इसी वजह से हम यह पैक लेकर आए हैं। अब ग्राहक डेटा खत्म होने की फिक्र छोड़कर हर समय ऑनलाइन रह सकेंगे।”

क्या है नया प्लान :

इस special 4G data pack की कीमत 1495 (लगभग 1500 रुपए) है, जिसकी वैधता 90 दिन की होगी। 90 दिन के लिए ग्राहकों को 30 जीबी 4जी डेटा दिया जा रहा है। इस तरह 1 जीबी 4जी डेटा की कीमत करीब 50 रुपए पड़ती है। बता दें कि रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के समय जियो ने भी ग्राहकों को 50 रुपए में ही एक जीबी 4जी डेटा देने का वादा किया है। जियो के यह प्लान 1 जनवरी से लागू होंगे।

रिलायंस जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध टैरिफ प्लान। (Photo: Jio.com) रिलायंस जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध टैरिफ प्लान। (Photo: Jio.com)

Read Also: Reliance Jio Reality Check: कॉलिंग के लिए इस पर निर्भर हैं तो कभी भी खा सकते हैं धोखा

वहीं एयरटेल के 1495 रुपए वाले प्री-पेड प्लान की तुलना जियो के 1499 रुपए वाले प्लान करने पर एयरटेल का पैक बेहतर नजर आता है। जहां जियो के 1499 रुपए वाले पैक में 28 दिन के लिए 20 जीबी डेटा मिलेगा, वहीं एयरटेल 90 दिन के लिए 30 जीबी डेटा दे रही है।

मगर ये है शर्त :

हालांकि एयरटेल के इस पैक में एक शर्त भी है। पैक में ग्राहकों को 30 जीबी तक हाई-स्पीड डेटा दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने साफ कर दिया कि 30 जीबी के बाद भी इंटरनेट चलता रहेगा, लेकिन इंटरनेट स्पीड घट जाएगी। कंपनी ने बताया कि 30 जीबी खत्म हो जाने के बाद बचे हुए दिनों के लिए लगभग 2जी स्पीड दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.