ताज़ा खबर
 

Airtel यूजर्स अब ATM, फार्मेसी और ग्रोसरी स्टोर से करा सकेंगे रीचार्ज, जानें जरूरी डिटेल्स

Airtel Recharge ATM: एयरटेल यूजर्स डिजिटल कनेक्टेड रहें इसके लिए एयरटेल ने एक खास सेवा को शुरू किया है। जानें इस सेवा के बारे में और कहां-कहां से करा सकेंगे रीचार्ज।

Vodafone Idea Recharge ATM: अब एटीएम से करा सकते हैं रीचार्ज

Airtel ATM Recharge: कोरोना वायरस (Coronavirus in India) की स्थिति को देखते हुए एयरटेल यूजर्स डिजिटल कनेक्टेड रहें इसके लिए एयरटेल ने एक खास सेवा को शुरू किया है। Airtel की इस नई सेवा के तहत यूजर्स अपनी नज़दीकी एटीएम, फार्मेसी और ग्रोसरी स्टोर्स पर जाकर भी अपने प्रीपेड नंबर को रीचार्ज करा सकेंगे।

याद करा दें कि कुछ समय पहले रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एटीएम के जरिए रीचार्ज करने की सुविधा को उपलब्ध कराया था। Airtel के सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण 14 अप्रैल 2020 तक रिटेल स्टोर्स बंद हैं, इस वजह से ग्राहकों को रीचार्ज कराने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

यूजर्स की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एचडीएसी बैंक (HDFC Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), बिग बाज़ार (Big Bazaar) और अपोलो फार्मेंसी (Apollo Pharmacy) के साथ हाथ मिलाया है।

जो भी यूजर इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर रीचार्ज नहीं करवा सकते हैं, ऐसे एयरटेल यूजर्स को परेशानी ना हो इसलिए रीचार्ज के नए विकल्प उतारे गए हैं।

Reliance Jio Mobile Number Recharge

रिलायंस जियो ने भी हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एक्सिस बैंक (Axis Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी (HDFC Bank), आईडीबीआई (IDBI), डीसीबी, AUF और Standard Chartered Bank के एटीएम पर रीचार्ज करने की सुविधा अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई है।

रिलायंस जियो प्रीपेड मोबाइल नंबर को एटीएम के माध्यम से रीचार्ज करना चाहते हैं तो आइए अब आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि इसके लिए आपकौ कौन-कौन से स्टेप्स को ध्यान में रखना है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Airtel Plan: इन यूजर्स को 100 रुपये में मिल रहा 15GB डेटा, जानें डिटेल्स

Reliance Jio देगी 100 मिनट्स और एसएमएस बिल्कुल फ्री, इन यूजर्स को होगा फायदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Airtel Plan: इन यूजर्स को 100 रुपये में मिल रहा 15GB डेटा, जानें डिटेल्स
2 Google 3D Animals: वर्चुअल वर्ल्‍ड में देख‍ें जानवरों का 3डी अवतार, ऐसे इस्तेमाल करें Google का 3D फीचर
3 Tips & Tricks: एक-साथ दो फोन में चला सकते हैं WhatsApp, काम आएगी ये ट्रिक