ताज़ा खबर
 

Airtel 4g Hotspot हुआ और सस्ता, जानें कैसे उठा सकेंगे फायदा

Airtel 4g Hotspot: एयरटेल 4जी हॉट-स्पॉट ऑटोमेटिक 4 जी से 3 जी पर स्वीच हो जाता है। इसका मतलब ये है कि यदि आप कहीं वैसे क्षेत्र में हैं, जहां 4जी नेटवर्क नहीं है तो यह डिवाइस 3जी नेटवर्क पर काम करने लगता है।

एयरटेल मात्र 399 रुपये मासिक शुल्क पर हॉट-स्पॉट की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। (Photo: airtel.in)

Airtel 4g Hotspot: एयरटेल का 4जी हॉट-स्पॉट भारत में अब सिर्फ 399 रुपये में उपलब्ध है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह सिर्फ रेंटल आधार पर उपलब्ध होगा। इससे पहले एयरटेल के ग्राहकों को 999 रुपये खर्च करने पड़ते थे और खरीदने के समय एक प्लान भी लेना पड़ता था। लेकिन अब नए प्लान के तहत आपको मात्र 399 रुपये प्रति महीने देने होंगे। साथ ही वाई-फाई हॉट-स्पॉट डिवाइस भी दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को प्रत्येक महीने के आधार पर 50 जीबी डेटा भी दिया जाएगा।

एक बार 50 जीबी का डेटा समाप्त हो जाने के बाद स्पीड घटकर 80 केबीपीएस हो जाएगा। यदि आप इस नए प्लान को लेने के लिए इच्छुक हैं, तो आप टेलिकॉम कंपनी के वेबसाइट पर जाकर वहां से इस सुविधा को प्राप्त कर सकते हैं। यहां यह भी बता दें कि इस हॉट-स्पॉट डिवाइस के माध्यम से एक बार में आप लैपटॉप, स्मॉर्टफोन, टैबलेट सहित 10 डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। वहीं, यदि तुलनात्मक रूप से देखें तो कंपनी के अनुसार, रिलायंस जियो के हॉट-स्पॉट डिवाइस JioFi से एक बार में 31 डिवाइस कनेक्ट किए जा सकते हैं।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल डिवाइस 1,500mAh की बैटरी के साथ आता है, जो करीब 6 घंटे तक चलता है। वहीं, JioFi में 2,300 mAh की बैटरी दी गई है। एयरटेल 4जी हॉट-स्पॉट ऑटोमेटिक 4 जी से 3 जी पर स्वीच हो जाता है। इसका मतलब ये है कि यदि आप कहीं वैसे क्षेत्र में हैं, जहां 4जी नेटवर्क नहीं है तो यह डिवाइस 3जी नेटवर्क पर काम करने लगता है।

पिछले महीने, टेलिकॉम ऑपरेटर ने पहली और दूसरी बार रिचार्ज कराने वाले उपभोक्ताओं के लिए नया प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज पेश किया था। नए लॉन्च हुए 248 रुपये के प्लान के तहत एयरटेल उपभोक्ताओं को 1.4 जीबी हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके साथ ही एयरटेल ने पहली और दूसरी रिचार्ज कराने वालों के लिए 76 रुपये, 178 रुपये और 495 रुपये का भी प्लान पेश किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App