ताज़ा खबर
 

Airtel DTH ग्राहकों को सस्ते में मिलेगा Xstream Box, जानें पूरी डिटेल्स

Xstream Box लिए ग्राहकों को 1999 रुपये खर्च करने के अलावा इंजीनियर को अतिरिक्त रूप से 250 रुपये देने होते हैं।

Author Updated: September 8, 2019 4:12 PM
एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स की सेवा के लिए कम कीमत चुकानी होगी। (फोटो सोर्स: फाइनैंशल एक्सप्रेस)

एयरटेल डिजिटल टीवी (Airtel Digital TV) सबसे लोकप्रिय टीडीएच सेवा मुहैया कराने वालों में से एक है और यह डीटीएच उद्योग में टाटास्काई (Tata Sky) और डिश टीवी (Dish TV) जैसे प्लेयरों के बीच एक अच्छी पैठ रखता है। हालांकि, एयरटेल डिजिटल टीवी के साथ बहुत से ग्राहक लंबे समय से जुड़े हुए हैं और वे पुराने एसडी कनेक्शन पर ही अटके हुए हैं। हाल के दिनों में एयरटेल ने कई नए सेट-टॉप बॉक्स और अन्य कनेक्शन विकल्प जनता के लिए लाए हैं। इसके अलावा यह यह ओटीटी कंटेंट की बढ़ती मांग पर भी विचार कर रहा है। ऐसे में एयरटेल ने अपनी एक्सस्ट्रीम सेवा (Xstream Box) शुरू की है। अधिकांश एयरटेल डिजिटल टीवी ग्राहकों को पता नहीं है कि वे अपने सेट-टॉप बॉक्स अपग्रेड पर कुछ आकर्षक छूट प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन, एयरटेल उपभोक्ताओं के लिए यहां हम बताने जा रहे हैं कि वे कैसे छूट हासिल कर सकते हैं।

Airtel Digital TV का अपग्रेडेशन: सबसे पहले आप अपने एयरटेल डिजिटल टीवी को SD सेटअप से HD Set Top Box में अपग्रेड कराएं। SD से HD Set Top Box में अपग्रेड करने के लिए उपभोक्ता को 699 रुपये खर्च करने होंगे। इस दौरान उपभोक्ता को इंजीनियर के आपके घर तक जाने और काम करने के लिए अलग से 150 रुपये देने होंगे। इस तरह से उपभोक्ता को कुल 849 रुपये खर्च करने होंगे।

Airtel Xstream Box को अपग्रेड करें: अगले अपग्रेडेशन का विकल्प, जो काफी सेंसिबल माना जाता है, वो Xstream Box है। इसके लिए ग्राहकों को 1999 रुपये खर्च करने के अलावा इंजीनियर को अतिरिक्त रूप से 250 रुपये देने होते हैं। ऐसे में ग्राहक को कुल 2,249 रुपये खर्च करने होंगे। फिर आपका एसडी या एचडी सेट-टॉप बॉक्स (STB) एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स में तब्दील हो जाएगा। हालांकि, अपग्रेड करने के इच्छुक ग्राहकों को ध्यान रखना चाहिए कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम अपग्रेड केवल दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, गुजरात, पंचकुला, चंडीगढ़, मोहाली में उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RELIANCE JIOFIBRE की सर्विस लें या फिर AIRTEL Broadband है सही? ऐसे कीजिए तय
2 महज एक टेक्स्ट मैसेज से हैक हो सकता है आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानिए क्या रखें सावधानी
3 Jio Fiber Broadband Plans, Price List Details: जियो गीगा फाइबर का धमाका, अनिलिमिटेड डाटा और देशभर में फ्री वॉयस कॉल, जानें खासियतें