ताज़ा खबर
 

Airtel Digital TV: मोबाइल ऐप के जरिए चुटकियों में चुनें मनपसंद चैनल, यह है तरीका

कंपनी की नई पेशकश में उन ग्राहकों का खास ध्यान रखा गया है जिन्हें तकनीकी जानकारी नहीं है।

Airtel wi-fi callingएयरटेल ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। (सांकेतिक तस्वीर)

एयरटेल डिजिटल टीवी के ग्राहकों के लिए कंपनी शानदार ऑफर लेकर हाजिर हुई है। अब ग्राहक अपने मनपसंद टीवी चैनलों का चयन तीन तरह से कर सकते हैं। कंपनी की नई पेशकश में उन ग्राहकों का खास ध्यान रखा गया है जिन्हें तकनीकी जानकारी नहीं है। ऐसे में अब वो ग्राहकों भी आसानी अपने चैनलों का चयन कर सकेंगे जिन्हें तकनीकी जानकारी नहीं है। कंपनी के मुताबिक जिन ग्राहकों को तकनीकी जानकारी नहीं है वो कस्टमर केयर पर फोन अपने चैनल का विकल्प चुन सकते हैं।

अन्य विकल्प के रूप में ग्राहक एयरटेल थैंक्स सेल्फ-केयर एप के जरिए भी चैनल बदल सकते हैं। इसका अलावा कंपनी ने ग्राहकों को एयरटेल डिजिटल टीवी वेबसाइट का विकल्प भी दिया है। एयरटेल डिजिटल टीवी वेबसाइट के जरिए चैनलों का चयन करने के लिए ग्राहक को लॉगइन डिटेल के जरिए एयरटेल डीजिटल टीवी पोर्टल पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर टीवी चैनल से जुड़े बहुत विकल्प होंगे। इसमें चैनल पैक का विकल्प भी शामिल होगा, जैसे- Airtel Recommended Packs आदि।

इसी तरह ग्राहक एयरटेल थैंक्स-केयर एप के जरिए कंपनी के इस विकल्प का लाभ उठा सकते हैं। खास बात है कि इस विकल्प का इस्तेमाल करना भी खासा आसान है। इसमें जो चैनल आपने पहले की सब्सक्राइब किए हैं वो पहले ही लॉगइन होंगे। इस सेक्शन में ग्राहकों को चैनल पैक्स का विकल्प चुनना होगा।

Amazon का शानदार ऑफर: सभी को फ्री दे रहा 410 रुपए! जानिए आपको कैसे मिलेंगे

अब सब्सक्रिप्शन का मूल्य स्क्रीन पर आने के बाद ग्राहक चैनल चयन के साथ आगे बढ़ने का निर्णय ले सकते हैं। मान लीजिए कि अगर आप अपने चैनल पैक को और ट्विक करना चाहते हैं, तो आप ट्राई चैनल के चयनकर्ता एप्लिकेशन पर भी जा सकते हैं, जो ट्राई की वेबसाइट पर मौजूद है। ये आपको ब्रॉडकास्टर चैनल पैक से चयन करने की अनुमति देगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेलवे ने रद्द कर दीं 207 ट्रेन, करीब 100 के बदले रूट
2 AIR PURIFIER जरूर खरीदें, लेकिन ध्यान में रखें फिल्टर की कीमत के अलावा इन 5 अहम बातों का
3 Apple TV+ वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का 1 साल तक मुफ्त में उठाएं लुत्फ, जानिए कैसे मिलेगा