ताज़ा खबर
 

Airtel दे रहा 181 रुपए के रिचार्ज में 3 जीबी डेटा, जानें क्या है नया प्लान

कंपनी का 181 रुपए का यह पैक फिलहाल दिल्ली-एनसीआर सर्कल में उपलब्ध है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि यह पैक अन्य सर्कल्स में भी मौजूद है।

एयरटेल ने पेश किया 181 रुपए का प्लान। (file pic)

कम दाम में अगर अधिक मोबाइल इंटरनेट डेटा वाला पैक खोज रहे हैं? तो यह खबर आपके काम की साबित हो सकती है। एयरटेल देश में अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया रीचार्ज पैक लेकर आई है। कंपनी इस पैक में ग्राहकों को प्रतिद्वंदियों के मुकाबले अधिक डेटा देगी। यह पैक 181 रुपए का होगा, जिसमें ग्राहकों को प्रतिदिन तीन जीबी डेटा मिलेगा। उन्हें इसके साथ ही कॉलिंग और एसएमएस से जुड़े फायदे भी मिलेंगे। मगर इस पैक की वैधता सिर्फ 14 दिन की होगी। यानी ग्राहकों को इस पैक में कुल 42 जीबी डेटा मिलेगा, जो कि मौजूदा वॉइस पैक्स में कम दाम पर सबसे अधिक (एयरटेल की तरफ से) दिया जाने वाला डेटा है।

कंपनी का 181 रुपए का यह पैक फिलहाल दिल्ली-एनसीआर सर्कल में उपलब्ध है। हालांकि, टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट में बताया गया कि यह पैक अन्य सर्कल्स में भी मौजूद है। वैसे एयरटेल की वेबसाइट और माय एयरटेल ऐप के जरिए ग्राहक जान सकते हैं कि उनके सर्कल में यह प्लान मिलेगा या नहीं।

एयरटेल के इस पैक की तुलना अगर जियो के 198 रुपए वाले पैक से करें, तो उसमें दो जीबी डेटा प्रतिदिन के हिसाब से मिलता है। यानी जियो के इस प्लान में 56 जीबी डेटा मिलता है, जबकि प्लान की वैधता 28 दिन है। इस पैक में डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। वहीं, जियो के 149 रुपए वाले पैक की बात करें, तो उसमें कंपनी प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा देती है। यानी 28 दिन वाले इस पैक में 42 जीबी डेटा मिलता है।

हाल ही में एयरटेल ने 195 रुपए का रीचार्ज पैक भी लॉन्च किया था, जिसमें प्रतिदिन 1.25 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी कॉल्स मिलती हैं। पैक की वैधता 28 दिन है। मगर इसमें एसएमएस से जुड़े फायदे नहीं उपलब्ध हैं। साथ ही यह पैक चुनिंदा सर्कल्स में मिलता है, जिसमें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App