ताज़ा खबर
 

4 साल में पहली बार इस मामले में मुकेश अंबानी की Reliance Jio से आगे निकली Airtel

नए मोबाइल यूज़र्स को जोड़ने के मामले में Mukesh Ambani की कंपनी Reliance Jio से आगे निकला Airtel। वहीं, सितंबर में Vodafone Idea को बड़ा नुकसान हुआ है।

Airtel vs Reliance Jio नए सब्सक्राइबर्स जोड़ने के मामले में Airtel निकली Jio से आगे

Airtel ने नए मोबाइल यूज़र्स को जोड़ने के मामले में सितंबर में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी Reliance Jio को पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में एयरटेल के नए यूज़र्स की संख्या रिलायंस जियो से ज्यादा रही है। 4 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब रिलायंस जियो को झटका लगा है। आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि किस टेलीकॉम कंपनी ने कितने नए सब्सक्राइबर्स को सितंबर महीने में अपने नेटवर्क से जोड़ा है।

Vodafone Idea को हुआ नुकसान

मोबाइल सब्सक्राइबर की ग्रोथ के बारे में बात करें तो Airtel ने सितंबर में 37.7 लाख नए यूजर्स को जोड़ा है। वहीं, Jio ने 14.6 लाख और BSNL ने 78,454 नए यूजर्स को जोड़ा है। वहीं, नए यूजर्स जोड़ने के मामले में इस रेस में सबसे पीछे वोडाफोन आइडिया या कह लीजिए Vi रही है क्योंकि कंपनी ने 46.5 लाख यूजर्स को गंवाया है।

सब्सक्राइबर बेस के मामले में कौन है आगे?

कुल मोबाइल सब्सक्राइबर बेस की बात करें तो मुकेश अंबानी की Reliance Jio कंपनी 40.41 करोड़ यूजर्स के साथ सबसे आगे है। वहीं, 32.66 करोड़ यूजर्स के साथ एयरटेल दूसरे नंबर पर, 29.54 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ वोडाफोन आइडिया तीसरे नंबर पर है।

ये भी पढ़ें- Vodafone Idea (Vi) का नया प्लान, ‘अनलिमिटेड’ डेटा के साथ मिलेंगे ढेरों फायदे, जानें बेनिफिट्स और कीमत

इसके बाद BSNL 11.88 करोड़ सब्सक्राइबर्स और 33.3 लाख यूजर्स के साथ MTNL कंपनी आती है। सितंबर में मोबाइल यूज़र्स की संख्या बढ़कर 114.85 करोड़ हुई जो अगस्त में 114.79 करोड़ थी।

बढ़े लैंडलाइन ग्राहक

TRAI के डेटा के अनुसार, Reliance Jio ने 3 लाख से ज्यादा ग्राहकों को नेटवर्क से जोड़ा है। वहीं, Airtel ने 66 हजार से ज्यादा नए ग्राहक जोड़े, इसका मतलब रिलायंस जियो से लगभग 5 गुना कम। वहीं, सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और MTNL ने इस दौरान कुल मिलाकर 2 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स को गंवाया है।

ये भी पढ़ें- Airtel यूज़र्स ऐसे पा सकते हैं 11GB तक फ्री डेटा, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 6000 mAh बैटरी वाला Tecno Pova बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत 9,999 रुपये से शुरू
2 Poco Days Sale: Flipkart पर चल रही है सेल, Poco C3 समेत इन स्मार्टफोन्स पर है बंपर डिस्काउंट
3 जानें-सीखें: 5जी क्या है और इससे क्या लाभ होगा
ये पढ़ा क्या?
X