scorecardresearch

Airtel और Jio में जंग, 1000 रुपये में कौन दे रहा ज्यादा फायदे? जानें सबकुछ

Airtel के 999 रुपये और Jio के 1066 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर की जाती है।

Jio vs Airtel
Reliance Jio के 1066 रुपये वाले प्लान में हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है।

Airtel और Reliance Jio देश की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक हैं। दोनों ही कंपनियां लगातार अपने ग्राहकों के लिए किफायती दाम में ज्यादा फायदे देने वाले प्लान लॉन्च करती रहती हैं। जियो और एयरटेल के पास कई ऐसे प्रीपेड प्लान हैं जो लगभग एक कीमत पर आते हैं और एक जैसे फायदे ऑफर करते हैं। हम आपको एयरटेल और जियो के ऐसे प्लान के बारे में विस्तार से बताएंगे जिनकी कीमत 1000 रुपये के आसपास है। जानें एयरटेल के 999 रुपये और रिलायंस जियो के 1066 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में सबकुछ…

Airtel का 999 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के 999 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है। इस प्लान में कंपनी हर दिन 2.5 जीबी डेटा ऑफर करती है। हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। ग्राहक एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड लोकल कॉल का फायदा उठा सकते हैं यानी देशभर में किसी भी नेटवर्क पर लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा फ्री है। इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी ऑफर किए जाते हैं।

एयरटेल के इस प्लान में ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप मुफ्त ऑफर की जाती है। इसके अलावा एक्सट्रीम मोबाइल पैक, अपोलो 24|7 Circle, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री हैलोट्यून्स और विंक म्यूजिक की सुविधा भी फ्री है।

1066 रुपये वाला जियो रिचार्ज प्लान
जियो के पास 1066 रुपये वाला प्रीपेड प्लान मौजूद है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है। इस प्लान में 2 जीबी हर दिन मिलता है। इसके अलावा कंपनी प्लान में 5 जीबी डेटा भी ऑफर करती है। हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। जियो के इस पैक में अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा है। यानी ग्राहक देशभर में अनलिमिटेड एसटीडी, लोकल और वॉइस कॉल की सुविधा ले सकते हैं। प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी ऑफर किए जाते हैं।

जियो के इस प्लान में डिज्नी+हॉटस्टार, जियोटीवी, जियो सिनेमा, जियोसिक्योरिटी और जियो क्लाउड की सुविधा भी मिलती है। गौर करने वाली बात है कि डिज्नी+ हॉटस्टार की सुविधा पूरे 1 साल के लिए वैलिड है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X