scorecardresearch

अब फ्लाइट में बिना इंटरनेट देखें OTT कॉन्टेन्ट, Air Asia और Sugarbox ने लॉन्च की नई सर्विस Airflix

Airflix सर्विस के साथ फ्लाइट में भी यात्री वेब सीरीज, मूवी और ऑनलाइन शॉपिंग का मजा ले पाएंगे।

अब फ्लाइट में बिना इंटरनेट देखें OTT कॉन्टेन्ट, Air Asia और Sugarbox ने लॉन्च की नई सर्विस Airflix
Airflix सर्विस सुगरबॉक्स की अपनी क्लाउड सर्विस पर बेस्ड है।

एयरएशिया इंडिया ने हाइपरलोकल क्लाउड प्लेटफॉर्म शुगरबॉक्स (SugarBox) के साथ नई साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत अब एयरएशिया की फ्लाइट में यात्रियों को फ्री OTT कॉन्टेन्ट देखने का मौका मिलेगा। Air Asia और SugarBox ने साथ मिलकर AirFlix सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के तहत यूजर्स को 6000 घंटे से ज्यादा का एचडी कॉन्टेन्ट, 1000 से ज्यादा हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों और वेब कॉन्टेन्ट देखने का मौका मिलेगा।

Airflix क्या है?

एयरफ्लिक्स सर्विस के साथ यूजर्स को इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी के बिना यानी इंटरनेट के बिना ही यूजर्स कॉन्टेन्ट एक्सपीरियंस कर पाएंगे। Air Asia और Sugarbox की यह सर्विस पेटेंटेड क्लाउड पर आधारित है। खास बात है कि यूजर्स को कॉन्टेन्ट देखने के दौरान फ्लाइट में बफरिंग जैसी कोई भी समस्या नहीं होगी। यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड और 8TB स्टोरेज मिलेगी। यूजर्स फ्लाइट में ही न्यूज़ आर्टिकल पढ़ने के साथ गेमिंग एक्सपीरियंस कर सकेंगे। यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग भी कर पाएंगे।

गौर करने वाली बात है कि अब तक एयर विस्तारा में कॉन्टेन्ट देखने की सुविधा मिलती है। पर यूजर्स के पास न्यूज़ आर्टिकल पढ़ने, भारतीय वेब सीरीज देखने और शॉपिंग का विकल्प नहीं होता।

इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए शुगरबॉक्स के सह-संस्थापक रोहित परांजपे ने कहा, ‘हम एयरएशिया इंडिया के साथ ‘एयरफ्लिक्स’ के जरिए फ्लाइट एक्सपीरियंस में काफी बदलाव लाने के उनके प्रयास का हिस्सा बनकर खुश हैं। यह वैश्विक स्तर पर अपनी तरह की पहली पहल है, जहां हम शुगरबॉक्स की पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट तकनीक का उपयोग करके क्लाउड की शक्ति को फ्लाइट में ला रहे हैं।

उन्होंने आगे इस सर्विस के बारे में बताया कि ‘एयरफ्लिक्स’ इंडस्ट्री में कई सारी सर्विस पहली बार ऑफर करेगा – जैसे ओटीटी ऐप्स, ई – कॉमर्स, न्यूज, पॉडकास्ट और इन – फ्लाइट एफ एंड बी ऑर्डरिंग के लिए एक्सेस। यह उपयोगी, हाइपरलोकल अनुभवों के माध्यम से उपभोक्ताओं को असीमित अवसर प्रदान करने की शुरुआत है। मैं ‘एयरफ्लिक्स’ की संभावनाओं को लेकर बहुत उत्साहित हूं और मेहमान यात्रियों द्वारा इसका उपयोग किए जाने की प्रतीक्षा में हूं।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-11-2022 at 03:49:34 pm
अपडेट