ताज़ा खबर
 

इस मशहूर Adult वेबसाइट के लाखों यूजर्स की पहचान खतरे में! लीक हुआ पर्सनल डेटा

लीक की गई जानकारियों में वीडियो अपलोड, इमेज एल्बम कमेंट्स, ब्लॉग पोस्ट, फेवरेट फॉलोवर्स, यूजर कौन से एकाउंट फॉलो करता है और उनके यूजर आईडी नंबर जैसी अहम जानकारियां लीक की गई हैं।

इस एडल्ट वेबसाइट से डेटा लीक की खबरें सामने आई हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

अगर आप एडल्ट वेबसाइट वीजिट करते हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। दरअसल खबर है कि एडल्ट वेबसाइट  Luscious  ने 1.195 यूजर्स के पर्सनल डेटा लीक किया है। vpnMentor की टीम ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया। ZDNet की खबर के मुताबिक यूजर के ईमेल , और यूजर का पूरा नाम जैसी जरूरी सूचनाएं लीक की गई हैं। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि यूजर्स के नाम, उनके देश का नाम, लिंग और उनकी एक्टिवी लॉग भी लीक किया गया है।

लीक की गई जानकारियों में  वीडियो अपलोड, इमेज एल्बम  कमेंट्स, ब्लॉग पोस्ट, फेवरेट फॉलोवर्स,  यूजर कौन से एकाउंट फॉलो करता है और उनके यूजर आईडी नंबर जैसी अहम जानकारियां लीक की गई हैं। vpnMentor  की रिपोर्ट के मुताबिक लीक किए गए डेटा से यूजर्स को निजी तौर पर और आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हो सकता है।

हालांकि बताया जा रहा है कि डल्ट वेबसाइट  Luscious से जानकारियां लीक होना हैरत भरा है क्योंकि इस वेबसाइट पर डेटा सुरक्षित माना जाता है। डेटा लीक होने की जानकारी 15 अगस्त को हुई और 16 अगस्त को इसकी पुष्टि हुई। तीन दिन बाद एडल्ट वेबसाइट  Luscious ने डेटा लीक रोकने के लिए एक्शन लिया। हालांकि एडल्ट वेबसाइट  Luscious का इस मामले पर अभी कोई कमेंट नहीं आया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 d2h Magic Streaming: महज 399 रुपये की डिवाइस, ALTBalaji, ZEE5 समेत LIVE CHANNELS का उठाएं मजा
2 Xiaomi ने ग्राहकों को दी बड़ी सौगात, इन 6 Redmi Smartphones के दाम किए सस्ते, देखें पूरी लिस्ट
3 Realme 5, Realme 5 Pro India Launch: चार कैमरों वाला धांसू फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स