scorecardresearch

Acer 32 inch S Series Android Smart TV: 12,999 रुपये में 40W के पावरफुल स्पीकर, दमदार साउंड और बेहतरीन डिस्प्ले

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV में क्या-कुछ है खास? जानें खूबियां व कमियां…

Acer 32 inch S Series Android Smart TV: 12,999 रुपये में 40W के पावरफुल स्पीकर, दमदार साउंड और बेहतरीन डिस्प्ले
Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB फ्रेमलेस डिजाइन ऑफर करता है।

Acer Televisions पिछले कुछ समय से लगातार स्मार्ट टीवी बाजार में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में है। और फेस्टिव सीजन के मौके पर Acer ने हाल ही में 32 इंच एचडी स्मार्ट टीवी लॉन्च किया। कंपनी का लक्ष्य है किफायती दाम में बेहतर फीचर्स वाले स्मार्ट टीवी उपलब्ध कराना। स्मार्ट टीवी को ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर चल रही सेल में छूट के साथ 12,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया था। हमने 32 इंच वाले किफायती ऐसर टीवी को कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आपको बताते हैं इसमें क्या-कुछ है खास? करते हैं इसका रिव्यू…

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB Design, Display

डिजाइन की बात करें तो ऐसर का यह 32 इंच स्क्रीन वाला एचडी स्मार्ट टीवी दिखने में बढ़िया है। टीवी की डिस्प्ले के चारों तरफ आपको बेज़ल मिलेंगे। वहीं डिस्प्ले के निचले हिस्से पर Acer का लोगो है। फ्रंट डिस्पले पैनल पर ही पावर ऑफ व ऑन इंडिकेटर भी दिया गया है। टीवी के साथ कंपनी ने बॉक्स में दो टेबल स्टैंड बेस दिए हैं जिसके चलते आप इसे आसानी से टीवी कैबिनेट में लगा सकते हैं।

ऐसर का यह 32 इंच टीवी हर तरफ से बढ़िया व्यूइंग ऐंगल देता है। 32 इंच स्क्रीन साइज़ टीवी में हमें किनारे या फिर सामने से देखने में फ्रेम ठीक लगा। डिस्प्ले पर हर तरह का कॉन्टेन्ट अच्छा दिखता है। कलर बढ़िया और ब्राइट हैं। HDR10+ सपोर्ट के चलते वीडियो क्वॉलिटी शानदार रहती है। सुपर ब्राइटनेस के साथ कलर्स भी अच्छे रहते हैं। कुल मिलाकर कहें तो डिस्प्ले एक्सपीरियंस बढ़िया रहा।

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB Connectivity

ऐसर के 32 इंच वाले स्मार्ट टीवी को वाई-फाई से कनेक्ट करने में हमें कोई परेशानी नहीं हुई। सबसे अच्छी बात है कि टीवी फटाफट इंटरनेट से कनेक्ट हो जाता है। जब भी टीवी ऑन करते हैं तो यह इंटरनेट से कनेक्ट होने में देरी नहीं करता। टीवी ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसके चलते यह आसानी से ईयरबड्स, साउंडबार जैसी डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है। इस टीवी में 2 HDMI पोर्ट मिलते हैं। इसके अलावा हार्ड ड्राइव और दूसरी यूएसबी डिवाइस को भी दो यूएसबी पोर्ट के जरिए कनेक्ट करना आसान है।

सबसे खास बात कि ऐसर का यह स्मार्ट टीवी ऐंड्रॉयड टीवी है और एक बार अपने गूगल अकाउंट में साइन इन करने पर आप यूट्यूब व प्ले स्टोर में भी लॉगइन हो जाते हैं।

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB Specifications

जैसा कि नाम से ज़ाहिर है ऐसर के इस स्मार्ट टीवी में 32 इंच एचडी रेडी स्क्रीन दी गई है। यह टीवी फ्रेमलेस डिजाइन के साथ आता है। डिस्प्ले 16.7 मिलियन कलर्स प्रोड्यूस करती है और HDR10 सपोर्ट के साथ आती है। इस टीवी में डिजिटल नॉइज़ रिडक्शन, माइक्रो डिमिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आंखों पर टीवी देखते समय जोर ना पड़े, इसके लिए ब्लू लाइट रिडक्शन (Blue Light Reduction) फीचर मिलता है। इस स्मार्ट टीवी में Super Brightness फीचर भी है।

बात करें साउंड आउटपुट की तो इस छोटे टीवी में 40W के दमदार HiPower Soundbar स्पीकर दिए गए हैं जो डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट करते हैं। यह टीवी गूगल सर्टिफाइड ऐंड्रॉयड 11 के साथ आता है। टीवी में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज्नी+हॉटस्टार, यूट्यूब, गूगल प्ले जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल आते हैं।

टीवी के साथ ऐसर ने वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट वाला स्मार्ट रिमोट दिया है। क्रोमकास्ट फीचर के जरिए टीवी में कॉन्टेन्ट कास्ट किया जा सकता है। इसमें 1.5 जीबी रैम व 8 जीबी स्टोरेज मिलती है। इस स्मार्ट टीवी में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट कॉर्टेक्स-A55 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए माली G31 MP2 मिलता है। इसके अलावा Google Duo के जरिए वीडियो कॉल भी की जा सकती है।

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB Performance

ऐसर के इस स्मार्ट टीवी की परफॉर्मेंस की बात करें तो हमें यह टीवी अच्छा लगा। किफायती दाम में यह एक ऐसा 32 इंच स्क्रीन टीवी है जो सभी बेसिक और जरूरी फीचर्स के साथ आता है। टीवी को सेटअप करने में भी बहुत ज्यादा समय नहीं लगता। वाई-फाई से कनेक्ट करने के बाद सबसे पहले ऐंड्रॉयड फोन से टीवी कनेक्ट करने को पूछा जाता है यानी आप अपने फोन के जरिए भी आसानी से टीवी को सेटअप कर सकते हैं। टीवी में Google Play स्टोर है जिससे आप इसमें अपनी पसंद के ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। टीवी में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं।

टीवी के साथ आने वाले रिमोट में आपको कई बटन मिल जाएंगे। असिस्टेंट बटन को प्रेस करके होल्ड रखें और वॉइस कमांड देंगे में अगर कोई ऐप या गाना बोलेंगे तो इंटरफेस पर दिख जाएगा। इसके अलावा रिमोट में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार के लिए अलग बटन दिए गए हैं। रिमोट का डिजाइन काफी अच्छा है और यहां बटन की भीड़ नहीं है। स्मार्ट रिमोट के साथ हमारा एक्सपीरियंस बढ़िया रहा।

साउंड क्वॉलिटी की बात करें तो एक 32 इंच टीवी में 40W स्पीकर मिलना, शानदार एक्सपीरियंस है। डॉल्बी ऑडियो के साथ ये स्पीकर एक छोटे कमरे में पावरफुल साउंड प्रोड्यूस करते हैं। म्यूजिक सुनते वक्त भी हमारा अनुभव बढ़िया रहा। खास बात है कि टीवी से आने वाला ऑडियो कानों को चुभता नहीं है।

Acer 32 inches S Series HD Ready Android Smart LED TV AR32AR2841HDSB: खरीदें या ना?

ऐसर के 32 इंच स्क्रीन वाले इस S सीरीज टीवी को कंपनी ने भारत में ही बनाया है और यह Made in India टैग के साथ आता है। इस टीवी पर 2 साल की वॉरंटी भी मिल रही है। यानी 15000 रुपये से कम में आपको एक ऐसा टीवी मिलेगा जो 40W स्पीकर, एचडी रेडी डिस्प्ले और एडवांस्ड फीचर ऑफर करता है। ऐमजॉन सेल में इस टीवी को 12,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि ऐमजॉन पर चल रही सेल में पहले फेज में टीवी आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। अगर आपका बजट कम है और आप एक स्मार्ट टीवी चाहते हैं जिस पर आप नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो जैसे ऐप्स का कॉन्टेन्ट देख सकें तो ऐसर के इस 32 इंच स्मार्ट टीवी को खरीदा जा सकता है। लेकिन अगर आपका बजट ज्यादा है और आप बड़ी स्क्रीन चाहते हैं तो बाजार में मौजूद अन्य विकल्प देख सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 07:15:19 pm
अपडेट