ताज़ा खबर
 

ये सरकारी एप बना लोगों की पसंद, करोड़ों यूज़र्स कर चुके हैं डाउनलोड, जानें एप की खासियत

Aarogya Setu download, aarogya app, Aarogya Setu app: स्मार्टफोन के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) के जियोफोन (JioPhone) यूजर भी आरोग्य सेतु एप का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे करें डाउनलोड।

Author Edited By Tarun Chadha Updated: June 11, 2020 8:57 PM
Aarogya Setu downloadAarogya Setu download: जमकर डाउनलोड हो रहा एप (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

Aarogya Setu App, Aarogya Setu download: कोरोनावायरस कोविड 19 (Coronavirus COVID 19) की स्थिति देखते हुए सरकार ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए और फिर अब पिछले महीने रिलायंस जियो (Reliance Jio) के जियोफोन (JioPhone) यूजर्स के लिए आरोग्य सेतु (Aarogya Setu download) उपलब्ध कराया था।

इस एप की लोकप्रियता का आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि लॉन्च के बाद अब हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने इस बात की जानकारी दी है कि जियो फोन में यह एप 30 मिलियन यानी 3 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है। इसका मतलब लोग इस एप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं।

बता दें कि Jio Phone और Jio Phone 2 दोनों ही फोन KaiOS पर काम करते हैं। याद करा दें कि सरकार कोविड 19 या कह लीजिए कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अप्रैल माह के शुरुआत में Aarogya Setu app को लेकर आई थी।

 Aarogya Setu download
Aarogya Setu download: जमकर डाउनलोड हो रहा एप (फोटो-ट्विटर/MeitY)

aarogya setu app uses: यह है एप की खासियत

ऐप का उद्देश्य यह है कि यह इस बात की जानकारी देगा कि जाने-अनजाने में आप किसी कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित इंसान के संपर्क में आए हैं या फिर नहीं। ऐप फोन लोकेशन और ब्लूटूथ सेंसर की मदद से यूजर की मूवमेंट को डिटेक्ट करता है। यह यूजर को ट्रैक कर संक्रमित लोगों के संपर्क में आने पर नोटिफाई करता है।

aarogya setu jio phone download, how to use aarogya setu: ऐसे करें डाउनलोड

1) अगर आप भी अपने जियो फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने फोन में दिए जियो स्टोर में जाना होगा।
2) इसके बाद आपको ऊपर ALL लिखा नज़र आएगा, यहां देखिए आपको आरोग्य सेतु एप दिखाई देगा, इसपर टैप करें।
3) इसके बाद आपको इंस्टॉल (install) लिखा नज़र आएगा, क्लिक करें। इंस्टॉल पर क्लिक करने के तुरंत बाद ही एप आपके जियो फोन में इंस्टॉल हो जाएगा और फिर एप को सेटअप कर सकते हैं।

अगर स्मार्टफोन यूजर Aarogya Setu App को अपने में डाउनलोड और सेटअप करना चाहते हैं लेकिन कैसे करें ये समझ नहीं आ रहा तों यहां क्लिक करें अपनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

LPG Gas Booking: WhatsApp से चुटकियों में बुक होगा रसोई गैस सिलेंडर, ये है नंबर, तरीका है बहुत ही आसान

PF Balance: चुटकियों में ऐसे पता करें पीएफ खाते में हैं कितने पैसे, यह सरकारी एप करेगा आपकी मदद

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Redmi 9 इन शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च, दमदार बैटरी समेत हैं कई खासियतें, जानें कीमत
2 Top Tech Stories, 10 June: ये रहीं दिनभर की टेक जगत की 5 बड़ी खबरें, पढ़ें
3 Upcoming WhatsApp Features: यूजर्स के लिए जल्द आने वाले हैं ये 5 धांसू फीचर्स, जानें डिटेल
IPL 2020 LIVE
X