3 हजार रुपये से कम में पाएं 4G की स्पीड, नोकिया समेत ये हैं 3 फीचर फोन

4g feature phone: Amazon और Flipkart पर Nokia, itel और jio phone के 4G फीचर फोन को खरीदा जा सकता है। इन फीचर फोन की कीमत 3000 रुपये से कम है।

best 4g feature phone, best 4g feature phone under 2000, best 4g feature phone 2020 india
ये हैं 4G फीचर फोन। (फोटोः प्रोडक्ट इमेज अमेजन)

कॉम्पैक्ट डिजाइन और बेहतर बैटरी बैकअप के साथ आने वाले फीचर फोन की लोकप्रियता भी स्मार्टफोन की तरह ही है। कीपैड मोबाइल फोन की अपनी खूबियां होती हैं और स्मार्टफोन की तुलना में इनकी कीमत भी कम होती है। आज हम आपको कुछ 4जी फीचर फोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में नोकिया, आईटेल और जियो जैसे ब्रांड 4G फीचर फोन मौजूद हैं। इनमें कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं, आईटेल के इस फोन में वाईफाई हॉटस्पॉट का भी विकल्प है, जिसकी मदद से वह इंटरनेट को दूसरे फोन या फिर लैपटॉप व टीवी के साथ भी इंटरनेट शेयर कर सकता है।

jio phone 4G

सबसे पहले बात सबसे कम कीमत वाले फोन की करते हैं। रिलायंस जियो फीचर फोन 4जी सपोर्ट के साथ आने वाला सबसे सस्ता 4जी फोन है। इस फोन की कीमत 1499 रुपये है। इसमें न सिर्फ डिवाइस बल्कि एक साल का रिचार्ज भी मुफ्त मिलता है, जिसमें अनलिमिटेड कॉल व इंटरनेट डाटा मिलता है। इस फीचर फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 128 जीबी तक का एसडी कार्ड सपोर्ट है। इसमें 3.5 एमएम का जैक भी है। इसमें बैक और फ्रंट पैनल पर 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Itel Magic 2 4G

Itel Magic 2 में 2.4 इंच का डिस्प्ले है और इसका रेजोल्यूशन 240×320 पिक्सल है। यह 4G फोन है, जिसे इस साल लॉन्च किया गया है। यह फोन Unisoc T117 चिपसेट पर काम करता है। इसमें 64 एमबी रैम और 128 एमबी इंटरनल स्टोरेज है। यूजर्स जरूरत पड़ने पर 64 जीबी तक का एसडी कार्ड लगा सकते हैं। इसमें बैक पैनल पर 1.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसमें 1900mAh की बैटरी दी गई है। इसकी कीमत 2,349 रुपये है। इसमें QWERTY कीपैड और जॉयस्टिक कंट्रोल दिया गया है।

Nokia 4G phone

नोकिया 110 एक 4 जी फीचर फोन है, जो VoLTE को सपोर्ट करता है। इस फोन में 128 एमबी रैम और 48 एमबी स्टोरेज मिलती है। यह फोन 32 जीबी तक के एसडी कार्ड के सपोर्ट के साथ आता है। तीन कलर वेरियंट चारकोल, एक्वा और येलो में आने वाले इस फोन की कीमत 2,799 रुपये है। इसमें गेम्स और टॉर्च जैसा जरूरी विकल्प भी दिया गया है। इसमें बैक पैनल पर कैमरा भी है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट