ताज़ा खबर
 

मदर्स डे पर फिल्मी सितारों से खास बातचीत, अपनी मां के बारे में बताई ये बातें

जन्म देने वाली मां अपने बच्चों का ऐसे खयाल रखती है जैसे वह खुद अपनी जान की हिफाजत कर रही हो। कहते हैं, मां-बाप की कोई उम्र नहीं होती। मगर देखें तो मां की नजर में बच्चों की कोई उम्र नहीं होती। बच्चा चाहे कितना ही बड़ा या कितना ही प्रसिद्ध क्यों न हो जाए, वह अपनी मां की नजर में छोटा-सा बच्चा ही रहता है। मदर्स डे के मौके पर हमने कुछ सितारों से जानने की कोशिश की कि उनकी मां उनका कितना खयाल रहती हैं? मां की कौन-सी बात उन्हें अच्छी लगती है। पेश है इस मौके पर फिल्मी सितारों से आरती सक्सेना की बातचीत।

Author May 12, 2019 6:21 AM
जाह्नवी कपूर: मर्दस डे मेरे लिए हमेशा से खास रहा है। तब भी जब मेरी मां श्रीदेवी मेरे साथ नहीं हैं।

आरती सक्सेना

शाहरुख खान : मैं अपनी मां को बहुत मिस करता हूं। कई बार ऐसा लगता है, काश वे आज जिंदा होतीं तो मुझे उनके साथ कितना सुकून मिलता। वे मुझसे बहुत प्यार करती थीं और मेरी हर अदा पर पूरी तरह फिदा थीं। कई बार मैं उनको याद करके बहुत दुखी हो जाता हूं। मदर्स डे के मौके पर मैं यही कहना चाहूंगा कि वे लोग खुशनसीब होते हैं जिनके पास उनकी मां होती हैं। भले आज वे मेरे साथ नहीं हैं, लेकिन मेरे दिल में वे हमेशा बसी रहती हैं। जब भी मैं उनको दिल से याद करता हूं, उस वक्त मेरे जेहन में एक मुस्कुराता चेहरा धुंधला-सा नजर आता है, जो मेरी मां का होता है।

श्रद्धा कपूर: मेरी मां, मां कम दोस्त ज्यादा हैं। यही वजह है कि मैं उनसे हर बात शेयर करती हंू। वे एकदम शांत स्वभाव की और अंर्तमुखी हैं। कभी किसी बात को लेकर ओवर रिएक्ट नहीं करती। सब कुछ शांति से सुन कर मेरी हर मुश्किल का हल निकाल देती हैं। अगर मां एक दोस्त की तरह पेश आती है, तो एक बेटी का जीवन सरल हो जाता है। मां ही है, जो अपनी बेटी को सही गाइड कर सकती है। इस हिसाब से मेरी मां परफेक्ट मां है, जो हमेशा मेरे साथ रहती है, मुझे कभी परेशान नहीं होने देती। मैं तो कहूंगी कि मेरी मां दुनिया की नबर वन मां है।

दीपिका पादुकोण: यों मुझे अपनी मां की हर बात अच्छी लगती है। वे दुनिया की सबसे स्वीट लेडी हैं। मगर उनकी सबसे अच्छी बात है कि मैं चाहे उनके पास रहूं या उनसे दूर, अगर मेरे साथ कुछ भी अच्छा या बुरा हो रहा है, तो वह उनको तुरंत पता चल जाता है। खासकर जब मैं दिल से दुखी हूं तो दूर बैठी मेरी मां भी अचानक दुखी हो जाती हैं। उनका अचानक फोन आता है कि बेटा, सब कुछ ठीक है न! मुझे तुम्हें लेकर थोड़ी बैचैनी हो रही है। उस वक्त मुझे आश्चर्य के साथ खुशी होती है कि मां को पता कैसे चल जाता है कि मैं किसी टेंशन में हूं। कई बार तो मैंने उनसे अगर अपनी प्राबलम छिपाने की कोशिश की, तो भी उनको आभास हो जाता है और वो मुंबई आ जाती हैं। इसी को बिना तार का कनेक्शन बोलते हैं, जिसे शब्दों की जरूरत नहीं होती। भगवान के बाद अगर मैं किसी को दिल से पूजती हूं तो वो मेरी मां हैं।

जाह्नवी कपूर: मर्दस डे मेरे लिए हमेशा से खास रहा है। तब भी जब मेरी मां श्रीदेवी मेरे साथ नहीं हैं, और तब भी जब हम अपनी मां के साथ उनका पल्लू पकड़ कर उनके पीछे-पीछे घूमा करते थे। मेरी मां ने हम बहनों को इतना लाड़-प्यार से रखा था कि हम उनके बगैर एक कदम नहीं चल पाते थे। उस वक्त क्या पता था कि हमें उनके बगैर पूरी जिंदगी गुजारनी पड़ेगी। मुझे उनके बगैर जीने की आदत नहीं है, इसलिए आज भी तन्हाई में मां की याद आते ही मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। मर्दस डे पर हम अपनी मां को अपनी पॉकेट मनी से छोटे-छोटे गिफ्ट लेकर दिया करते थे और वे बहुत खुश होती थीं। वे हमारी सबसे अच्छी दोस्त थीं। हम उनसे अपनी हर बात शेयर करते थे।

जॉन अब्राहम: मेरी मां का दिल एकदम मोम की तरह है। वे किसी का दुख नहीं देख सकतीं। हमारे घर में चाहे कोई भी, किसी भी वक्त आए, वे सबको खाना खिला कर ही भेजती हैं। वे मुझसे बहुत प्यार करती हैं। मैं उनके सामने चाहे जैसे आ जाऊं, मैं उनको क्यूट और हीरो ही लगता हूं। अगर मैं उनके सामने कोई टेंशन लेकर चला जाऊं, तो वे मुझसे ज्यादा दुखी हो जाती हैं। यही वजह है कि अगर मुझे कोई टेंशन हो तो भी मैं अपनी मां को बिल्कुल नहीं बताता हूं, नहीं तो वे दुखी हो जाती हैं। मैं अपनी मां की लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

रणवीर सिंह: मुझे अपनी मां की हर बात अच्छी लगती है, क्योंकि वे हैं ही इतनी स्वीट। वे बहुत भोली हैं। उनको लगता है कि उनके बेटे को दुनिया की बुरी नजर लगती रहती है, इसलिए वह बीमार हो जाता है। इसलिए वे हमेशा मेरी अच्छी सेहत की दुआ मांगती, मेरी सलामती के लिए पूजा-पाठ करती रहती हैं। अगर मैं दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार किसी से करता हूं, तो वह है मेरी मां।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App