jansatta article about fashion and style - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गरमी में गहरे रंगों का खुमार

गरमी में अगर आप गहरे रंगों से गुरेज करती हैं, तो इस बार ऐसा करने से रह सकता है आपका फैशन अधूरा, क्योंकि इस बार गरमी में गहरे रंग चलन में हैं।

Author June 18, 2017 3:54 AM
चित्र का इस्तेमाल प्रतीकत के तौर पर किया गया है।

गरमी में अगर आप गहरे रंगों से गुरेज करती हैं, तो इस बार ऐसा करने से रह सकता है आपका फैशन अधूरा, क्योंकि इस बार गरमी में गहरे रंग चलन में हैं। गहरे रंगों के परिधान पहन कर आप लगेंगी बेहद स्टाइलिश। हम अक्सर यही देखते हैं कि महिलाएं गरमी में गहरे रंगों से गुरेज करती हैं और हल्के रंग के परिधान पहनना पसंद करती हैं। मगर इस बार गरमी में चढ़ा रहेगा गहरे रंगों का खुमार। जैसे हर पल फैशन बदलता है वैसे ही इस बार फैशन में हैं गहरे रंग। अगर इस बार आप गहरे रंगों को अपनी अलमारी में जगह देती हैं तो आप कहलाएंगी एक बोल्ड महिला, जो फैशन के परिवर्तन को अपनाने से हिचकती नहीं हैं। चाहे जाना हो दफ्तर या कॉलेज या बन रही हो किसी पार्टी में जाने की योजना, तो आप गहरे रंगों के सही चयन किए हुए परिधान अपना कर बन सकती हैं आकर्षण का केंद्र। सिर्फ जरूरत है कुछ आसान से नियमों का पालन करने की, फिर देखिए हर कोई कहेगा आपके फैशन को माशाअल्लाह। इस बार गहरा नीला, गहरा हरा, गहरा पीला और चेरी जैसे लाल रंगों का खुमार छाया रहेगा। गहरे रंगों के परिधान पहनते वक्त खासतौर पर यह बात ध्यान में रखें कि कभी भी इन रंगों के परिधान के साथ कोई गहरे रंग का जेवर न पहनें, हमेशा कोशिश करें कि गहरे रंग के परिधान के साथ हल्के रंग के गहने ही पहनें, जिससे कि आपका फैशन बेढंगा न लगे।

चुनें वही रंग, जो फबे आपकी त्वचा पर : हमेशा अपनी के रंग के अनुसार ही रंगों का चयन करें। अगर आपकी त्वचा का रंग फीका है, तो आप गहरे नीले और गहरे हरे रंग को अपने परिधान में शामिल कर सकती हैं, जिनको आप हल्के रंग, जैसे सफेद या क्रीम रंग के साथ मिक्स मैच करके पहन सकती हैं। अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप गहरे पीले और गहरे हरे रंग से परहेज करें और अगर आपकी त्वचा का रंग गेहुंआ है तो आप बिना झिझक के कोई भी गहरा रंग अपना सकती हैं, लेकिन इस बात का खासतौर से ध्यान रखें कि गहरे रंगों को हल्केरंगों के साथ मिक्स मैच करके ही पहनें तभी ये आप पर फबेंगे।

एक्सेसरीज से करें शुरुआत : शुरू में अगर आप गहरे रंग के परिधान पहनने से हिचकिचा रही हैं, तो गहरे रंग की एक्सेसरीज अपना कर आप अपनी इस हिचक से मुक्ति पा सकती हैं। शुरू में आप हल्के रंग के परिधान पर गहरे रंग के प्रसाधन से प्रयोग कर सकती हैं। बाजार में आपको गहरे रंगों से सजी खुबसूरत बेल्ट, झुमके-बाली और गहरे रंगों में अलग-अलग डिजाइन में जूते-सैंडिल आसानी से मिल जाएंगे। वैसे इन दिनों जूते-सैंडिल में गोल्डन, सिल्वर, सिल्वर ग्रे और डार्क कॉपर रंग चलन में हैं। आजकल तो बाजार में गहरे रंग के बैग भी उपलब्ध हैं। इन बैगों में भी अलग-अलग स्टाइल मौजूद हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार चुन सकती हैं। एक और एक्सेसरी, जिसके बिना गरमी में आपका व्यक्तित्व अधूरा रह जाएगा, वह है गहरे रंग के स्कार्फ, जो आप अपने किसी भी हल्के रंग के परिधान के साथ मैच करके पहन सकती हैं, बशर्ते आपको स्कार्फ पहनने का सही तरीका आना चाहिए। स्कार्फ लेने का सही तरीका आप अपने पेशे के अनुसार तय कर सकती हैं।

गहरे रंगों पर मेकअप : अगर आप गहरे रंग के परिधान पहन रही हैं तो हल्के रंग की लिपस्टिक और नेलपॉलिश का चुनाव करें, तभी गहरे रंग के परिधान पर आपका मेकअप उभर कर आएगा। आंखों का मेकअप भी बहुत सावधानी से करें। ज्यादा गहरे रंग के आइशैडो का उपयोग न करें, क्योंकि इससे आपकी आंखें जरूरत से ज्यादा बड़ी लग सकती हैं। कैसा रहे बालों का ढंग : गहरे रंग की पोशाक पर आप अपने केशों को अपने परिधान के अनुसार बांध सकती हैं। यह आपकी पोशाक पर निर्भर करता है कि आपने भारतीय परिधान पहना हुआ है या पश्चिमी परिधान। हालांकि गरमी में गहरे रंगों पर बनी पोनी टेल ज्यादा फबती है, लेकिन अगर आप पार्टी में जा रही हैं तो बालों को सीधा रख कर उन्हें खुला छोड़ सकती हैं। आजकल बाजार में अलग-अलग तरह की हेयर एक्सेसरीज मौजूद हैं, जिन्हें आप अपने परिधान के साथ मैच करके पहन सकती हैं, जिनमें हेयर बैंड भी बहुत चलन में हैं। ये हेयर बैंड बाजार में आपको गहरे रंगों में मिल जाएंगे, जो आप पर खूब जचेंगे।

गहरे रंग के कौन से परिधान हैं चलन में : गरमी आते ही विभिन्न प्रकार के परिधान हमें बाजार में नजर आने लगते हैं, लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि गहरे रंगों में कौन से ऐसे परिधान हैं, जो आपके व्यक्तित्व में और ज्यादा निखार ला सकते हैं। इस मौसम में सबसे ज्यादा फैशन में है- लेस स्ट्रैट ड्रेस, जंप सूट, मैक्सी ड्रेस, खूबसूरत लांग स्कर्ट्स और शार्ट स्ट्रैट स्कर्ट्स। बस आपको इन परिधानों का चयन अपने पेशे के अनुसार करना है। आपको यह देखना होगा कि आप कॉलेज जाने वाली युवती हैं या आॅफिस जाने वाली महिला। बेहतरीन तरीके से आपको इन परिधान के साथ मैच करनी है एक्सेसरीज और मेकअप। फिर देखिए आपका अंदाज देख कर लोग बोल उठेंगे- क्या अंदाज है। आमतौर पर माना जाता है कि गरमी में हल्के रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे गरमी का अहसास कम होता है। मगर फैशन ने कई मिथ तोड़े हैं। इस बार गरमी के मौसम में गहरे रंग के परिधान चलन में हैं। इन परिधान से मिलते-जुलते जूते-चप्पल-सैंडिल, प्रसाधन सामग्री भी बाजार में उपलब्ध हैं। गरमी में गहरे रंग के परिधान का कैसे चुनाव करें और इनके साथ किस तरह का साज-शृंगार करें, जूते-सैंडिल वगैरह कैसे चुनें, बता रही हैं रीमा यादव।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App