ताज़ा खबर
 

बाखबर : आप ठगै सुख उपजै

हंसो कि चैनलों में विशेषज्ञ सुझाने लगे हैं कि बैंकों का ‘निजीकरण’ जरूरी है! करो ‘अराष्ट्रीकरण’! गोदरेज जी ने कह दिया है : करो निजीकरण! ‘निजीकरण’ में नहीं होता घोटाला! जब-जब ऐसी खबरें आती हैं, नीमोदी हंसता दिखता है।

Author February 25, 2018 04:54 am
बुधवार की शाम की लाइव खबर रही कि तमिलनाडु में नया कमल (हासन) खिला है। एक चैनल बोला कि केजरीवाल वाली गलती कर रहे हैं कमल हासन!

सो कि उसने तुमको लूटा! तुम्हारे पंजाब नेशनल बैंक को लूटा!
लगाते रहो हिसाब कि उसने ग्यारह हजार करोड़ रुपए लूटे कि बाईस हजार करोड़ लूटे!
हंसो कि वह ‘दावोस’ की ‘वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम’ के ग्रुप फोटो में हंस रहा था!
हंसो कि वह हॉलीवुड की हीरोइन के कोमल कर कमलों में कंगन पहना रहा है और चैनलों में तुम उसे बार-बार कंगन पहनाते देख रहे हो। हंसो कि ऐसे महंगे और महान दृश्यों के तुम दर्शक मात्र हो!
हंसो कि वह बॉलीवुड की हीरोइन की सुराहीदार ग्रीवा में वह हंसता हुआ ‘गिली’ ब्रांड के हीरों का हार पहना रहा है।
गर्व करो कि चैनल बताते हैं कि उसका नाम दुनिया के अमीरों की सूची में पच्चासीवें नंबर पर आया था और तुम खुश हुए थे कि देश का नाम रौशन कर रहा है!
हंसो कि इस लूट में वह अकेला नहीं था, उसके साथ उसका मामा चोकसी भी था।
हंसो कि तीसरा परम प्रातिभ कोठारी है, जिसके ‘रोटोमैक’ से तुमने कभी कुछ लिखा है, वह भी सैंतीस सौ करोड़ रुपए डकार चुका है।
हंसो कि चैनलों में तीन ‘म’कार बार-बार रिपीट होते हैं: माल्या, (ल)मोदी और (नी)मोदी! ये ऐसे ‘म’कार हैं कि पूरे ‘मक्कार’ नजर आते हैं!
हंसो कि आप नए ‘ज्वैल थीफ’ के दर्शन कर धन्य हो रहे हैं!
हंसो कि उसके भी पैरोकार हैं चैनलों में और कह रहे हैं कि गलती बैकों की है, यानी उसकी नहीं है! सत्तर साल के भ्रष्टाचार की है।
हंसो कि ‘लुक आउट’ नोटिस निकल गया है और प्रवक्ता कह गए हैं कि कार्रवाई जारी है।
हंसो कि नीरव कह रहा है कि पीएनबी ने मेरे ब्रांड को बर्बाद कर दिया। मीडिया ने बर्बाद कर दिया। अब मैं ‘नक्षत्र’ और ‘गिली’ जैसे ब्रांड को लेकर बाजार में कैसे ‘गिली गिली फू’ करूंगा?

हंसो कि एक दिन छापे मारने वाले कहने लगे कि पांच हजार करोड़ के हीरे बरामद हुए हैं।
हंसो कि अगले दिन एक विशेषज्ञ ने कहा कि जो शो रूमों से बरामद किए गए वे ‘फेक’ यानी नकली हीरे हैं! एक चैनल पर एक हीरा व्यापारी ने समझाया असली नकली का फर्क!
हंसो कि एंकर पूछते रहे कि लुटा पैसा वापस होगा कि नहीं?
हंसो कि उसने तो कह दिया है कि ब्रांड की बर्बादी के बाद कैसे लौटाऊं?
हंसो कि कांग्रेस के प्रवक्ता सुरजेवाला ने नीरव को ‘छोटा मोदी’ कह कर एक तरह का ‘अपराध’ किया!
एक चैनल पर एक मंत्री जी नाराज हुए और कह दिए : खबरदार जो कहा ‘छोटा मोदी’… जिनके घर शीशे के होते हैं वे दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं मारा करते।
हंसो कि दो-तीन दिन नहीं सुना गया ‘छोटा मोदी’, लेकिन एक अंग्रेजी चैनल पर फिर एक कांगे्रसी बोल उठा ‘छोटा मोदी’… ‘छोटा मोदी’!
हंसो कि एक भी चैनल ने इस बार ‘छोटा मोदी’ कहने वालों को नहीं कहा ‘देशद्रोही’!
हंसो कि चैनलों पर प्रवक्ता बोले कि ये ‘लोन मार लीला’ तो दो हजार ग्यारह में शुरू हुई थी तो कांग्रेसी प्रवक्ता बोले कि नब्बे फीसद ‘लोन मार लीला’ तो नीरव ने पिछले तीन साल में दिखाई है।
हंसो कि चैनलों में एक्सपर्ट सुझाने लगे हैं कि बैंकों का ‘निजीकरण’ जरूरी है! करो ‘अराष्ट्रीकरण’! गोदरेज जी ने कह दिया है : करो निजीकरण! ‘निजीकरण’ में नहीं होता घोटाला! जब-जब ऐसी खबरें आती हैं, नीमोदी हंसता दिखता है।

तुम भी हंसो कि जिस रोटोमैक पेन से तुम लिखते थे उसने तुम्हारे सैतींस सौ करोड़ डुबा दिए!
गर्व करो कि तुम दुनिया के सबसे बडे लुटेरे पेन से लिखा करते थे!
गर्व करो कि तुम लुटने के लिए ही बने हो।
गर्व करो कि तुमने कबीर जी की बात मानी कि : ‘कबिरा आप ठगाइए और न ठगिए कोय!/ आप ठगै सुख उपजै और ठगे दुख होय!’
उसने ठगा और तुम सुखी हुए। और क्या चाहिए?
हठात नीमोदी की खबर को ‘आप’ के दो एमएलए द्वारा दिल्ली सरकार के एक बड़े अफसर पर ‘हमले’ की खबर ने किनारे कर दिया। तुरंत दोनों गिरफ्तार कर लिए गए। ‘आप’ के संजय सिंह कहते रहे कि हमले का प्रमाण क्या है? और कि नीरव मोदी की खबर को दबाने के लिए यह खबर बनाई जा रही है।…
एक बार फिर एक हिंदी चैनल ने खबर दी कि राहुल ने पीएम पर आरोप लगाया है कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि भ्रष्टाचार के औजार हैं! जवाब में भाजपा के प्रवक्ता ने प्रत्यारोप लगाया कि जो राहुल खुद ‘नेशनल हेरल्ड’ केस में जमानत पर हैं, वे किस मुंह से भ्रष्टाचार की बात करते हैं? यानी ‘तू कहे न मेरी मैं कहूं न तेरी’!
बुधवार की शाम की लाइव खबर रही कि तमिलनाडु में नया कमल (हासन) खिला है। एक चैनल बोला कि केजरीवाल वाली गलती कर रहे हैं कमल हासन!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App