ताज़ा खबर
 

Why Cheat India Movie Review and Rating: एजुकेशन सिस्टम पर करप्शन की पैठ दिखाती है इमरान हाशमी की ‘वाय चीट इंडिया’!

Why Cheat India Movie Review and Rating: फिल्म का बेस है -करप्शन। सौमिक सेन के निर्देशन में बनी 'वाय चीट इंडिया' ऐसे व्यक्ति पर आधारित फिल्म है जो कि स्टूडेंट्स को कुछ एंटरेंस एक्जाम में प्रश्न पत्रिका लीक करा कर पास कराता है।

Why Cheat India Movie Review: फिल्म में इमरान हाशमी मेन लीड में हैं।

Why Cheat India Movie Review and Rating:  इमरान हाशमी स्टारर फिल्म ‘वाय चीट इंडिया’ सिनेमाघरों में आज यानी 18 जनवरी को दस्तक दे चुकी है। फिल्म में इमरान का किरदार देश के कई विद्यार्थियों को शॉर्टकट दिखा कर इंडिया को चीट करते दिखाई दे रहा है। फिल्म का बेस है -करप्शन। सौमिक सेन के निर्देशन में बनी ‘वाय चीट इंडिया’ ऐसे व्यक्ति पर आधारित फिल्म है जो कि स्टूडेंट्स को कुछ एंटरेंस एक्जाम में प्रश्न पत्रिका लीक करा कर पास कराता है। साथ ही स्टूडेंट्स से इस काम के लिए भारी रकम वसूलता है। क्वेश्चन पेपर लीक करा कर पेपर देने वाले स्टूडेंट्स को बेच कर पैसा कमाना उसका उद्देश्य है। उसकी फिलॉसिफी है कि अगर उसके एक गलत काम से अगर उसकी जेब भर रही है और सामने वाले का भला हो रहा है तो क्या बुरा है। बता दें, फिल्म में हाशमी राकेश का किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म की कहानी: राकेश सिंह को रॉकी के नाम से जानता है। राकेश अपने परिवार और उनके सपनों के बोझ तले दबा हुआ है। ऐसे में वह पैसा कमानी की राह पर निकल पड़ता है। इस बीच वह लोगों को एक्जाम पेपर्स बेचने का काम कर पैसे कमाने लगता है। खास बात ये है कि वह इस काम को बिलकुल भी गलत नहीं मानता। एजुकेशन सिस्टम के अंदर घुस कर वह अपनी पहचान बनाता है और पेपर लीक का एक माफिया बन जाता है। ऐसे में वह शिक्षा व्यवस्था की खामियों का जमकर फायदा उठाता है। इससे गरीब और टैलेंटेड छात्रों के जीवन पर फर्क पड़ने लगता है। वहीं कुछ गरीब बच्चों की योग्यता का भी गलत फायदा उठाया जाता है। राकेश अमीर बच्चों को एंट्रेंस एग्जाम्स के पेपर्स बेचता है। दूसरा वह अमीर बच्चों से पैसे लेकर उनकी जगह गरीब बच्चों को पेपर देने के लिए सीट पर बैठा कर पैसा कमाता है। वह जानता है कि ये है तो एक अपराध ऐसे में खुद को अच्छा फील करवाने के लिए राकेश उन गरीब बच्चों को पैसे भी देता है। फिल्म में आगे क्या होता है ये जानने के लिए सिनेमाघरों में जाना जरूरी है…।

‘वाय चीट इंडिया’ कास्ट: इमरान हाशमी, श्रेया
‘वाय चीट इंडिया’ डायरेक्टर: सौमिक सेन
‘वाय चीट इंडिया’ रेटिंग्स: 2.5/5

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rangeela Raja Movie Review: फिर डबल रोल से दर्शकों को हंसाने आए गोविंदा, ‘रंंगीला राजा’ बनकर आ रहे Hero no 1
2 Fraud Saiyaan Movie Review: चुटकी भर सिंदूर से नौकरी की टेंशन दूर, क्या पकड़ा जाएगा ये Fraud Saiyaan?
3 URI Movie Review and Rating: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर देश के जवानों ने दुश्मनों को चटाई थी धूल, बता रही विक्की कौशल की URI