ताज़ा खबर
 

WAR Movie Review and Rating: सुपर क्लास एक्शन और ब्लॉकबस्टर है टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन की WAR

WAR Movie Review and Rating: अगर इस मूवी की कहानी पूछेंगे तो ये सिर्फ इतनी सी है कि कबीर (रितिक रोशन) नाम का भारतीय खुफिया एजेंट है। वह बिल्कुल हॉलीवुड के जेम्स बांड की तरह है।

War Movie Review: फिल्म के एक सीन में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ

WAR Movie Review and Rating: ये फिल्म धांसू एक्शन फिल्म है। इसमें ऐसे जानदार और शानदार एक्शन सीन हैं जो देखने वालों की सांस अटका दे। पर हां, अगर इस मूवी की कहानी पूछेंगे तो ये सिर्फ इतनी सी है कि कबीर (रितिक रोशन) नाम का भारतीय खुफिया एजेंट है। वह बिल्कुल हॉलीवुड के जेम्स बांड की तरह है। कबीर भारतीय खुफिया एजेंसी का बेहद खास भी है। मगर वह खुफिया एजेंसी के ही कुछ लोगों को ठिकाने लगा देता है। अब एजेंसी उसे पकड़ने के लिए खालिद (टाइगर श्रॉफ) नाम के दूसरे एजेंट को उसे पकड़ने के लिए भेजती है।

खालिद बेहद जाबाज एजेंट है। सबसे बड़ी बात ये है कि वो कबीर का चेला रह चुका है। यानी खुफियागिरी के दांव पेंच उसे कबीर ने ही सिखाए हैं। क्या वो कबीर को पकड़ पाएगा? यहां इतना समझ लीजिए कि निर्देशक की पूरी कोशिश पकड़ने पर नहीं है। वो इस बात पर है कि कबीर कैसे भागेगा और खालिद उसे कैसे कई बार पकड़ने का प्रयास करेगा। ऐसा इस वजह से है क्योंकि ये फिल्म हॉलीवुड की फिल्मों पर आधारित है जिसे अंग्रेजी में ‘चेज एंड रन’ भी एक्शन फिल्म कहते हैं।

भागने वाला कभी मोटरसाइकिल से भागेगा, कभी कार से तो कभी हेलीकॉप्टर से। ऐसे में इन सब पर एक्शन होंगे। तो यहां तो कोई शक नहीं कि इस लिहाज से ‘वार’ बॉलीवुड की एक बेमिसाल फिल्म है। एक्शन सीन्स शूट करने के लिए हॉलीवुड के एक्सपर्ट बुलाए गए थे। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ दोनों हिन्दी फिल्मों के ऐसे हीरो हैं जो तरह के एक्शन दिखाने के लिए मशहूर रहे हैं।

वैसे तो रोशन कि भूमिका एंटी हीरो की है। मगर ये भी स्वीकार करना होगा कि वे बतौर एंटी हीरो भी हीरो ही लगते हैं। धूम 2 में ऐसा ही हुआ था। यहां भी वैसा ही मामला है। अब आखिरी सवाल ये है कि वाणी कपूर का इस फिल्म में क्या काम है। इसका उत्तर यही है कि लंबे लंबे उपन्यासों में भी कुछ जगहों पर भरती के दृश्य लिखे जाते हैं। वैसा इस फिल्म में भी हुआ है। वाणी बहुत काम दृश्यों में है। मामले को बीच बीच में रोमांस का तड़का लगाने के लिए उनका इस्तेमाल हुआ है।

निर्देशक – सिद्धार्थ आनंद,
कलाकार – रितिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, वाणी कपूर, आशुतोष राणा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Prassthanam Movie Review: बासी खाना गरमा गरम
2 The Zoya Factor Movie Review: क्रिकेट में कोई साढेसाती नहीं होती
3 Section 375 Movie Review: सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है अक्षय खन्ना की फिल्म ‘सेक्शन 375’