X

Vishwaroopam 2 Movie Review: एक रॉ एजेंट, भरपूर एक्शन और आतंकवाद से लड़ाई की कहानी

Vishwaroopam 2 Movie Review, Rating: ये एक एक्शन पैक्ड़ फिल्म है। फिल्म के साथ रोहित शेट्टी का नाम जुड़ने के साथ ही फिल्म में एक्शन सीक्वेंस अच्छे बन पड़े हैं। हालांकि फिल्म का डायरेक्शन थोड़ा लचर है और कहानी कहीं कहीं दिशा से भटकती है।

Vishwaroopam 2 Movie Review: कमल हासन की विश्वरूपम 2 रिलीज़ हो चुकी है। 64 वर्षीय कमल हासन ने इस फिल्म के साथ ही कई भूमिकाओं को निभा रहे हैं। अपनी रिलीज़ से पहले कई विवादों से घिरी विश्वरूपम 2 को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता थी लेकिन फिल्म उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाती। फिल्म की कहानी रॉ एजेंट मेजर विशाम अहमद कश्मीरी की है। विशाम को इस बार भी मिशन के तहत उमर कुरैशी के द्वारा फैलाए गए आतंकवाद को खत्म करना है। इससे पहले पिछली फिल्म में दिखाया गया था कि विशाम अहमद कश्मीरी नाम का एक शख़्स न्यूयॉर्क पर टेररिस्ट अटैक होने से बचा लेता है। इस अटैक की प्लानिंग फिल्म में उमर कुरैशी नाम के शख़्स ने की थी। उमर आखिरी सीन में पुलिस को चकमा देकर भाग निकलता है।

मिशन में उसकी मुलाकात अलग-अलग तरह के लोगों और घटनाओं से होती है, जिसका सामना करते हुए विशाम को काफी तकलीफों का सामना भी करना पड़ता है। इसी बीच कहानी में सलीम, विशाम की मां, कर्नल जगन्नाथ और बाकी किरदारों की भी एंट्री होती है। ये एक एक्शन पैक्ड फिल्म है। फिल्म के साथ रोहित शेट्टी का नाम जुड़ने के साथ ही फिल्म में एक्शन सीक्वेंस अच्छे बन पड़े हैं। हालांकि फिल्म का डायरेक्शन थोड़ा लचर है और कहानी कहीं कहीं दिशा से भटकती है। स्क्रीनप्ले पर रिसर्च काफी की गई है लेकिन फिर भी फिल्म कई मोड़ पर दर्शकों को बांधने में नाकाम रहती है।

कमल हासन ने अच्छी एक्टिंग की है। इस उम्र में भी काम के प्रति उनकी लगन पर्दे पर साफ़ दिखती है। हालांकि फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और लोकेशन कमाल की हैं। बैकग्राउंड स्कोर और टाइटल सॉन्ग अच्छा है। फिल्म के बाकी किरदार जैसे एंड्रिया जेरेमियां ,जयदीप अहलावत, अनंत महादेवन, शेखर कपूर, राहुल बोस ने भी अच्छा काम किया है। वहीदा रहमान जी का छोटा दर्शनीय रोल है। फिल्म को कमल हासन की एक्टिंग के लिए देखा जा सकता है। हालांकि उन्हें इससे बेहतर फिल्म से अपने फिल्मी करियर को खत्म करना चाहिए था।

  • Tags: Kamal Hassan, Shekhar Kapoor, Waheeda Rehman,
  • Outbrain