ताज़ा खबर
 

URI Movie Review and Rating: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर देश के जवानों ने दुश्मनों को चटाई थी धूल, बता रही विक्की कौशल की URI

URI Movie Review and Rating: फिल्म के डायलॉग्स जबरदस्त हैं और फैन्स को खूब पसंद भी आ रहे हैं। एक डायलॉग है, 'आज तक हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी समझा जाता था। मगर अब नहीं। ये नया हिंदुस्तान है, यह घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।'

फिल्म उरी में विक्की कौशल

URI Movie Review and Rating:  विक्की कौशल की मिलिट्री ड्रामा फिल्म ‘उरी’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड हैं। 2016 में भारत द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड इस फिल्म को आदित्य धार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की तरफ लंबे वक्त से सबकी निगाहे थीं। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला है। विक्की के अलावा फिल्म में यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना भी हैं। फिल्म साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आतंकी हमले और इसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों पर लिया गया एक्शन ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की कहानी को बयां करता है।

फिल्म के डायलॉग्स जबरदस्त हैं और फैन्स को खूब पसंद भी आ रहे हैं। एक डायलॉग है, ‘आज तक हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी समझा जाता था। मगर अब नहीं। ये नया हिंदुस्तान है, यह घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।’ वहीं फिल्म में एक डायलॉग और है- ‘फर्ज और फर्जी में बस एक मात्रा का ही अंतर होता है। अगर मैं अब अपने देश और अपने भाइयों के लिए नहीं लड़ा तो मैं अपनी ही नजरों में फर्जी बनकर रह जाऊंगा।’ इस तरह के डायलॉग्स सुन दर्शक देशभक्ति की भावना से तर हो जाते हैं।

वहीं फिल्म में एक सीन और है जहां एक शहीद जवान की छोटी सी बेटी अपने पिता की शहादत पर गर्व करती है और आवाज की गर्जना के साथ रोते हुए सेल्यूट करती है। ये दृश्य रौंगटे खड़े कर देता है। कुल मिलाकर फिल्म दिल को छू लेने वाली है। एक्टर विक्की के मुताबिक इस फिल्म में सब कुछ वही दिखाया गया है जो असल में हुआ। इसके अलावा छोटी-छोटी जगहों पर लिबर्टी ली गई है जैसे जवानों के और उनके परिवारों के नाम बदल दिए गए हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि फिल्म ओपनिंग डे पर अच्छी कमाई कर सकती है। ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म बहुत ही पहले दिन में 4 से 5 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App