ताज़ा खबर
 

Thugs of Hindostan Movie Review: क्रिटिक्स और लोगों को कितनी पसंद आई ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, जानिए

Thugs of Hindostan Movie Review and Rating: फिल्म की कहानी सन 1795 के भारत की है। फिल्म में दिखाया जाता है कि ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में आई तो व्यापार करने थी, लेकिन यहां यह अंग्रेज व्यापार करते-करते हुकूमत पर उतर आए। ऐसे में कुछ लोग थे जिन्हें गुलामी में जीना कुबूल नहीं था। फिल्म में अमिताभ ‘आजाद’ बने ...

Thugs of Hindostan Movie Review and Rating: आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ दिवाली के एक दिन बाद रिलीज कर दी गई है। आमिर खान इस फिल्म में हर बार की तरह एक दम अलग और हट कर अंदाज में नजर आ रहे हैं। फिल्म में आमिर खान एक ठग बने दिखाई दे रहे हैं। फिल्म में आमिर के कैरेक्टर का नाम है ‘फिरंगी’। फिरंगी भोजपुरी बोलता है। आमिर ने फिल्म से अपना फर्स्ट लुक शेयर करते हुए भी कुछ इस तरह से इंट्रो दिया था- ‘और इ हैं हम, फिरंगी मल्लाह…हम से ज्यादा नेक इन्सान इस धरती पे कहीं नहीं मिलेगा आपको…सच्चाई तो हमरा दूसरा नाम है, और भरोसा हमरा काम…दादी कसम !!!’ इस फिल्म के लिए आमिर खान ने अपने बाल भी बढ़ाए हैं। वहीं खास बात ये है कि फिल्म में आमिर अपनी नाक में कोका पहने भी दिखाई दे रहे हैं। फिल्म देखते  हुए आपको कुछ ऐसा महसूस होगा जैसे कि आप खुद उस समय में मौजूद हों। फिल्म के हर फ्रेम को काफी मेहनत और खूबसूरती के साथ सजाया हुआ है।

फिल्म में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं। ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी है और इस साल दिवाली के एक दिन बाद यानी 8 नवंबर यह फिल्म विभिन्न सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जा रही है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ‘खुदाबख्श’ के किरदार में नजर आ रहे हैं तो वहीं कटरीना कैफ ‘सुरैया’ के किरदार में दिखाई दे रही हैं। फिल्म में फातिमा सना शेख भी अहम किरदार में हैं।

फिल्म का प्लॉट

फिल्म की कहानी सन 1795 के भारत की है। फिल्म में दिखाया जाता है कि ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में आई तो व्यापार करने थी, लेकिन यहां यह अंग्रेज व्यापार करते-करते हुकूमत पर उतर आए। ऐसे में कुछ लोग थे जिन्हें गुलामी में जीना कुबूल नहीं था। फिल्म में अमिताभ ‘आजाद’ बने नजर आ रहे हैं। वहीं उनके गिरोह की साथी हैं फातिमा सना शेख। फातिमा और अमिताभ फिल्म में अपनी आजादी के लिए लड़ते दिखते हैं। आजाद एक ऐसा व्यक्ति है जो अंग्रेजों की नाक पर दम कर देते हैं। वहीं अंग्रेज इन लोगों को सबक सिखाने के लिए आमिर खान को भेजते हैं। अंग्रेज चाहते हैं कि ‘फिरंगी’ आजाद को कैद कर उनके सामने ले आए।

ऐसे में ‘फिरंगी’ जाल बिछाकर उन्हें कैद करने पहुंचता है। फिल्म के दृश्य काफी भव्य हैं। वहीं हर किरदार की कॉस्ट्यूम जबरदस्त है। फिल्म में आमिर का लुक भी बिलकुल हटकर है। आज से पहले आमिर को इस अंदाज में पहले कभी स्क्रीन पर नहीं देखा गया। इसके अलावा फातिमा एक योद्धा की तरह स्क्रीन पर दुश्मन से लड़ती नजर आ रही हैं। वहीं अमिताभ बच्चन फिल्म के ट्रेलर में जमकर डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं। कैटरीना कैफ भी फिल्म में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। कैट फिल्म में सुरैया बनी नजर आ रही हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App