ताज़ा खबर
 

Tere Bin Laden Dead Or Alive movie review: दोहराव है इस फिल्‍म का नकारात्‍मक पहलू 

फिल्‍म में हॉलीवुड और बॉलीवुड के कामकाज के विरोधाभास पर ढेरों कटाक्ष किए गए हैं।

Tere Bin Laden Dead or Alive movie review: इस बार स्‍क्र‍िप्‍ट पहले से ज्‍यादा कसी हुई, रफ्तार और ऊर्जा से भरी हुई है। समस्‍या बस दोहराव की है।

‘तेरे बिन लादेन’ के छह साल बाद ओसामा की एक बार फिर वापसी हुई है। इस बार नाम में जरा सा बदलाव है। नई फिल्‍म के नाम में टैगलाइन-डेड ऑर अलाइव भी जोड़ा गया है। लादेन जैसे दिखने वाले हमारे प्रद्युमन उर्फ पैडी सिंह को दोगुनी मेहनत करनी पड़ी है। यहां एक देश का पहला अश्‍वेत प्रेसिडेंट है जो दोबारा से चुने जाने की राह देख रहा है। एक दाढ़ी वाला आतंकी भी जो दुनिया को यह बताने के लिए आतुर है कि उसका प्रिय नेता जिंदा है।

READ ALSO: Aligarh movie review: दिल को छू लेगा मनोज बाजपेयी का मर्मस्‍पर्शी अभिनय

फिल्‍म में कई परिचित चेहरे हैं। प्रद्युमन सिंह आश्‍चर्यजनक ढंग से दुनिया के सबसे खतरनाक जीवित या मृत आतंकी ओसामा बिन लादेन जैसे दिखते हैं। बॉलीवुड स्‍टार के तौर पर अली जफर, सुगंधा गर्ग शॉट ड्रेस अवतार में, सिकंदर खेर हॉलीवुड प्रोड्यूसर डेविड चड्ढा के तौर पर और पीयूष मिश्रा एक हथियार के कारोबारी के रूप में दिखते हैं। नए लोगों में मनीष पॉल हैं, जो हलवाई के धंधे से जुड़े परिवार की दूसरी पीढ़ी से ताल्‍लुक रखते हैं और पूरी जिंदगी ‘जलेबी’ बनाते नहीं गुजारना चाहते।

फिल्‍म मुंबई से लेकर अमेरिका और पाकिस्‍तान तक फैली हुई है। कहानी के मुताबिक ओसामा को एक बार फिर मारा जाना है और इसे कैमरे में रिकॉर्ड भी किया जाना है। ये सारी कसरत इसलिए ताकि ओबामा दोबारा से चुने जा चुकें। इस बार स्‍क्र‍िप्‍ट पहले से ज्‍यादा कसी हुई, रफ्तार और ऊर्जा से भरी हुई है। समस्‍या बस दोहराव की है। अगर आप एक बार कोई जोक सुना चुके हैं तो उसे दोबारा से न सुनाएं। और अगर ऐसा करना जरूरी है तो इसे और मजेदार बनाएं। हॉलीवुड और बॉलीवुड के कामकाज के विरोधाभास पर ढेरों कटाक्ष किए गए हैं। पहली बार ये बहुत फनी लगते हैं, इसके बाद में इसका असर कम होते जाता है। आप उतना नहीं हंस पाते जितना की हंसना चाहिए। किसी एक एक्‍टर की बात करें जिसे मेकअप के अंदर पहचानना मुश्‍क‍िल लगता है और सबसे ज्‍यादा हंसोड़ साबित हुआ है तो वे सिकंदर खेर हैं। खेर ने इस फिल्‍म में डबल रोल किया है।

Star cast of Tere Bin Laden: Dead Or Alive: मनीष पॉल, प्रद्युमन सिंह, सिकंदर खेर, पीयूष मिश्रा, सुगंधा गर्ग, राहुल सिंह, मिया उयेदा, अली जफर

Director: अभिषेक शर्मा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aligarh movie review: दिल को छू लेगा मनोज बाजपेयी का मर्मस्‍पर्शी अभिनय
2 Loveshhuda movie review: मस्ती भरे प्यार की कहानी
3 Neerja movie review: मुश्‍क‍िल वक्‍त में साधारण लड़की की असाधारण बहादुरी की कहानी