ताज़ा खबर
 

Sonchiriya Movie Review and Rating: एक्शन और ड्रामा से भरपूर है ‘डाकू’ बने सुशांत राजपूत की फिल्म ‘सोनचिड़िया’

Sonchiriya Movie Review and Rating: चंबल के डकैतों पर आधारित इस फिल्म में आपको चारों तरफ धूल-ही-धूल दिखाई देगी। इसी धूल के बीच असल जैसी दिखने वाली फिल्म की कहानी को दर्शया गया है।

Sonchiriya Movie Review: फिल्म सोनचिड़िया का पोस्टर

 Sonchiriya Movie Review and Rating:  सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर और मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म सोन चिड़िया सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। चंबल में शूट की गई इस फिल्म का समावेश काफी असल दिखाई दे रहा है। चंबल के डकैतों पर आधारित इस फिल्म में आपको चारों तरफ धूल-ही-धूल दिखाई देगी। इसी धूल के बीच असल जैसी दिखने वाली फिल्म की कहानी को दर्शया गया है। चंबल के डकैत जिन्हें बागी भी कहा जाता है, घोड़े पर सवार, हाथों में लंबी सी बंदूक और मुंह में तंबाकू सेवन करते दिखते हैं।

यह माहौल फिल्म को काफी रियलिस्टिक बनाता है। सोनचिड़िया में किसी ग्लैमर का तड़का नहीं है, फिर भी फिल्म को शानदार तरीके से शूट किया गया है। फिल्म में डकैतों की जिंदगी पर पूरा फोकस किया गया है कि किस तरह से ये डकैत चंबल की पहाड़ियों के बीच अपनी सुबह की शुरुआत करते हैं। भूख प्यास के साथ उनका दिन खत्म होता है और हर वक्त पुलिस से खुद को बचते बचाते फिरते हैं। फिल्म में एक और चीज को फोकस के साथ दिखाया गया है, समाज वर्गभेद और जातिवाद का एक वर्गीकरण। इस बीच फिल्म में यह वर्गीकरण कैसे काम करता है, फिल्म में तरीके से दिखाया गया है। इस फिल्म के जरिए निर्देशक अभिषेक चौबे डकैतों की जिंदगी को पर्दे पर बड़ी शानदार तरीके से उतारने में सफल रहे हैं।

एक्टिंग की बात की जाए तो फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत की अदाकारी काबिल-ए-तारीफ है। सुशांत की एक्टिंग फिल्म में बेस्ट मानी जा रही है। फिल्म में सुशांत की बॉडी लैंग्वेज कमाल की है, वहीं उनकी डायलॉग डिलीवरी भी जबरदस्त इंप्रेशन छोड़ती है। एक्टर मनोज बाजपेयी फिल्म में डाकू मानसिंह के किरदार में हैं। हर बार की तरह मनोज इस फिल्म में भी अपनी अदाकारी से सामने वाले पर अपना प्रभाव छोड़ते दिख रहे हैं। आशुतोष राणा फिल्म में एक पुलिस अफसर की भूमिका में हैं। आशुतोष की ‘खतरनाक’ आंखें ही फिल्म में सबकुछ कह दे रही हैं। वहीं भूमि पेडनेकर की अदाकारी फिल्म में बेहतरीन है। गांव की महिला के रूप में उन्होंने खुद को शानदार तरीके से ढाला है।

Sonchiriya स्टार कास्ट: मनोज बाजपेयी, सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, रणवीर शौरे, आशुतोष राणा
Sonchiriya फिल्म डायरेक्टर: अभिषेक चौबे
Sonchiriya स्टार्स और रेटिंग्स: 3.5

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Luka Chuppi Movie Review and Rating: शादी के ड्रामे में फंसा ‘लिव-इन’, जबरदस्त कॉमेडी तड़के के साथ ‘Luka Chuppi’ कर रहे कार्तिक-कृति
2 Total Dhamaal Movie Review: पैसों के लालच ने डाली मुश्किल में जान, ‘टोटल धमाल’ में छिपा है 50 करोड़ का राज
3 Oru Adaar Love Movie Review: स्कूल टाइम में बाली उम्र की शरारतें याद दिलाती है प्रिया प्रकाश वारियर की फिल्म
जस्‍ट नाउ
X