ताज़ा खबर
 

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review, Rating, and Release: ‘समाज’ को तगड़ा झटका देती दो मर्दों की प्रेम कहानी…

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review, Rating: ये फिल्म समलैंगिकता पर है। वैसे समलैंगिकता भारत में गैर कानूनी नहीं रही। फिर भी इसे लेकर समाज में कई तरह की नकारात्मक धारणाएं हैं। समलैंगिकों का हमारे यहां काफी मज़ाक उड़ाया जाता है।

shubh mangal zyada saavdhan, shubh mangal zyada saavdhan review, shubh mangal zyada saavdhan movie review, shubh mangal zyada saavdhan movie, shubh mangal zyada saavdhan film review, shubh mangal zyada saavdhan rating, shubh mangal zyada saavdhan movie rating, ayushmann khurrana, ayushmann khurrana movie, ayushmann khurrana shubh mangal zyada saavdhan, Jitendra KumarShubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review: फिल्म के पोस्टर में आयुष्मान खुराना, जीतू और पंखुड़ी

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review, Rating : जमाना बदल रहा है – ये बात अक्सर सुनने को मिलती है। और इसी के साथ ये भी सच है कि जब कोई इस तरह की बात करता है तो उसका लहजा शिकायती होता है। इस तरह के लोगों के लिए एक और फिल्म आई है – ‘ शुभ मंगल ज्यादा सावधान ‘। फिल्म का विषय है दो पुरुषों या यों कहें कि दो नौजवानों की प्रेमकथा। जरा सोचिए अभी तक जो लोग लड़के और लड़की की प्रेम कहानी के बारे में सुनकर जमाने का रोना रोने लगते थे उनका क्या होगा इस फिल्म को देखने के बाद ?

तो ये फिल्म समलैंगिकता पर है। वैसे समलैंगिकता भारत में गैर कानूनी नहीं रही। फिर भी इसे लेकर समाज में कई तरह की नकारात्मक धारणाएं हैं। समलैंगिकों का हमारे यहां काफी मज़ाक उड़ाया जाता है। उपहास भी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले आयुष्मान खुराना का बयान आ चुका है कि ये फिल्म समलैंगिकों के बारे में समाज का नजरिया बदलने के लिए बनाई गई है। पता नहीं ये फिल्म ऐसा कर पाएगी या नहीं। पर ‘विक्की डोनर’ फिल्म में आयुष्मान सामाजिक उपहास से संबंधित एक फिल्म में काम कर चुके हैं। इसलिए इस फिल्म को लेकर दुस्साहस करने के वे अधिकारी हैं।

‘ शुभ मंगल ज्यादा सावधान ‘ में आयुष्मान खुराना ने कार्तिक नाम के नौजवान की भूमिका निभाई है। कार्तिक का दिल अपने हमउम्र नौजवान साथी अमन ( जितेंद्र कुमार) पर आ जाता है। दोनों की जिंदगी मस्त चल रही है । पर तभी अमन की शादी एक लड़की से तय हो जाती है। ये तो दोनों के लिए झटका है। अमन के माता – पिता , जिनकी भूमिका नीना गुप्ता और गजराज राव ने निभाई है, चाहते हैं कि उनके बेटे की शादी जल्द से जल्द हो जाए। लेकिन बेटा तो कुछ और चाहता है। अब क्या होगा? प्रेमी और प्रेमी जो चाहते हैं वो होगा या माता पिता जो चाहते है वो होगा?

शुभ मंगल ज्यादा सावधान समलैंगिकता दिखाने वाली फिल्म से अधिक सम लैंगिकता को कैसे लें या देखें, ये दिखाने वाली फिल्म है। पर क्या ये अपने मकसद में कामयाब होगी क्योंकि हमारे देश में अभी भी लड़कियों को स्कूल में ये शपथ दिलाई जा रही कि न प्रेम करना और न प्रेम विवाह। उस जमाने में ये फिल्म।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान ( २ और १/२ *)
निर्देशक – हितेश केवल्या
कलाकार – आयुष्मान खुराना , जितेंद्र कुमार , नीना गुप्ता, गजराज राव

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Love Aaj Kal Movie Review, Rating: फिर वही कहानी पर बदले चरित्र
2 Shikara Movie Review, Ratings : कश्मीरी पंडितों का छलकता दर्द बयां करती ‘शिकारा’
3 Malang Movie Review, Ratings: आदित्य रॉय कपूर को सलमान खान बनाने की कोशिश, दिशा हो गईं और भी ग्लैमरस
ये पढ़ा क्या...
X