ताज़ा खबर
 

Shakuntala Devi Movie Review: एंटरटेनमेंट का फुल डोज लाईं विद्या बालन, कैलकुलेटर और कंप्यूटर से तेज दौड़ा रहीं दिमाग..

Shakuntala Devi Movie Review: मशहूर गणित के ज्ञाता आनंद कुमार के बाद अब शकुंतला देवी की बायोपिक आई है। इनका दिमाग भी कैलकुलेटर से तेज है, शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालन..

Shakuntala Devi, Vidya Balan, Shakuntala Devi Movie Review, Rating, Review, Shakuntala Devi StreamingAmazon Prime: शकुंतला देवी फिल्म में विद्या बालन और सान्या मल्होत्रा

Shakuntala Devi Movie Review, Amazon Prime: बॉलीवुड में बायोपिक का चलन पिछले काफी समय से चल रहा है और अब वक्त के साथ साथ ये और तेज हो चला है। ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ आई थी। मशहूर गणित के ज्ञाता आनंद कुमार के बाद अब शकुंतला देवी की बायोपिक आई है।

इनका दिमाग भी कैलकुलेटर से तेज है, शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालन उनका किरदार निभा रही हैं। विद्या के अलावा फिल्म में सान्या मल्होत्रा और अमित साध भी हैं। शकुंतला देवी की खासियत है कि उनका दिमाग कैलकुलेटर से भी तेज दौड़ता है। इतना ही नहीं उन्हें ह्यूमन कंप्यूटर कहा जाता था। ऐसे में शकुंतला देवी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था।

कहानी का प्लॉट: बेंगलुरू में जन्मी शकुंतला देवी (4 नवंबर 1929) कैलकुलेशन में बेहद शानदार प्रदर्शन करती थीं। शकुंतला देवी के इस टैलेंट को उनके पिता (प्रकाश बेलावडी) ने सही समय पर पहचान लिया था। ऐसे में 15 साल की उम्र में उनके पिता शकुंतला को लंदन ले गए। वहां उन्होंने अपने टैलेंट का लोहा मनवाया। 6 साल की उम्र से ही शकुंतला देवी ने अपने तेज दिमाग का जौहर दिखाना शुरू कर दिया था।

उस वक्त कंप्यूटर्स का नया नया चलन शुरू हुआ था, ऐसे में शकुंतला देवी का तेज दिमाग कंप्यूटर्स को भी फेल कर देता था। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे शकुंतला के पिता को उनकी प्रतिभा की पऱख हुई। फिर कैसे उनकी प्रगति हुई। वहीं बेटी के साथ शकुंतला देवी के रिश्ते दिखाए गए हैं। फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी के किरदार में एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा हैं। वहीं सान्या के अपोजिट फिल्म में अमित साध हैं।

शकुंतला देवी फिल्म को देखने के बाद क्रिटिक्स इसे अच्छा रिस्पॉन्स दे रहे हैं। विद्या बालन की एक्टिंग को फिल्म में काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं अमित साध और सान्या को भी काफी नोटिस किया गया है। फिल्म की अवधी 2 घंटे 10 मिनट की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Breathe: Into the Shadows Review: एक पिता को किलर बनाने की कोशिश? रोचक है अभिषेक बच्चन की क्राइम थ्रिलर राइड
2 Bulbbul Review, Netflix: अनुष्का शर्मा की हॉरर सस्पेंस थ्रिलर से लगेगा डर, पर बुलबुल की ‘चुड़ैल’ जीत लेगी दिल..
3 Gulabo Sitabo Movie Review: अमेजन पर पसंद की जा रही बूढ़े मिर्जा और छबीले बांके की नोक-झोंक..
ये पढ़ा क्या?
X