ताज़ा खबर
 

Radhe बनकर सलमान खान कर रहे गुंडों की सफाई, ‘सीटी मार’ फिल्म है ये एक्शन ड्रामा

Radhe Review: इस साल कोरोना प्रकोप के दिनों में भी ऐसा ही हुआ हालांकि ये फिल्म सीमित सिनेमाघरों के अलावा डिजिटल प्लैटफॉर्म पर भी रिलीज हुई है। सलमान ने इसमें राधे नाम के पुलिस

Radhe Movie Review: सलमान खान और दिशा पटानी

अपवादों को छोड़ दें तो पिछले कुछ साल से बॉलीवुड में रिवाज चल रहा है कि ईद के मौके पर सलमान खान ही सबको मुबारक कहते हैं। और इस साल कोरोना प्रकोप के दिनों में भी ऐसा ही हुआ हालांकि ये फिल्म सीमित सिनेमाघरों के अलावा डिजिटल प्लैटफॉर्म पर भी रिलीज हुई है। सलमान ने इसमें राधे नाम के पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है जो 97 इनकाऊंटर कर चुका है और जिसके कई बार तबादले हो चुके हैं और निलंबन भी।

लेकिन बंदा धुन का पक्का है और गुंडो का सफाई अभियान जारी रखता है। एक जगह वो कहता भी है `आई विल क्लीन द सिटी’। इस बार उसके निशाने पर है राणा ( रणदीप हुडा) जो ड्रग माफिया है और जिसकी दादागिरी मुंबई में चलती है। उसका इतना बड़ा खौफ है कि राधे के अलावा पुलिस महकमें किसी में दम नहीं है कि उसकी धुनाई वगैरह वगैरह कर सके।

इसलिए राधे फिर आता है… और ये सवाल पूछना बेमानी है कि क्या वो ऐसा कर पाएगा? आखिर सलमान खान इसके हीरो ही नहीं निर्माता भी हैं। ऐसी फिल्म जो एक दबंग पुलिस अफसर की हो, तो उसमें एक ऐसी हीरोइन की भी जरूरत होती है जो हीरो के साथ नाच गा सके।

विशेषकर तब जब वो बदमाशों की पिटाई करने के बाद थोड़ा मनोरंजन करना चाहता हो। वो भूमिका निभाई है दिशा पाटनी ने। नाम की हीरोइन हैंं, पर असल में जो दीया के रूप में राधे के साथ अपना भी मन बहलाती है और उसका भी। लेकिन आजकल की मसाला फिल्मों का काम सिर्फ एक हीरोइन से तो चलता नहीं है। आइटम नंबर के लिए अलग अदाकारा की जरूरत होती है और इसे यहां अंजाम दिया है जैक्लीन फर्नांडीस ने। जिनके साथ `दिल दे दिया’ गाना फिल्माया गाया है।

वैसे दिशा पाटनी के साथ भी गाने हैं। खास `सीटी मार’ बोल वाला जिसमें सलमान का वो डांसिग स्टाइल भी दिखा है जिसे वह कई फिल्मों में करके दिखा चुके हैं।

निर्देशक प्रभुदेवा ने इस फिल्म में सलमान का री-पैकेजिंग किया है। यानी जो काम उन्होंने वाटेंड और`दबंग 3’ में करके दिखाया था उसी को नए एक्शन पैकेज के साथ वह यहां भी पेश कर रहे हैं। वैसे पुलिस केंद्रित ज्यादातर फिल्में एक जैसी ही होती हैं, बस उनके नाम और कलाकार अलग होते हैं। वैसे इस फिल्म के बारे में चर्चा ये भी है कि ये कोरियन फिल्म `द आऊटलाज’ का रिमेक है।

राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई (31/2 *)
निर्देशक- प्रभुदेवा
कलाकार- सलमान खान, दिशा पाटनी, रणदीप हुडा, जैकी श्रॉफ

Next Stories
1 The Big Bull Movie Review: शेयर बाजार की कालाबाजारी का सच दिखाती अभिषेक बच्चन की ‘द बिल बुल’
2 Mumbai Saga Movie Review: भाईगिरी और एनकाउंटरगिरी की मसालेबाजी है मुंबई सागा
3 Roohi, Movie Review: चुड़ैल बनीं जाह्नवी कपूर के प्यार में मदहोश राजकुमार राव और वरुण शर्मा, कॉमेडी हॉरर की खिचड़ी है रूही
ये पढ़ा क्या?
X