ताज़ा खबर
 

Raazi Movie Review: देश के लिए जिंदगी की कुर्बानी देती ‘सहमत’ की कहानी है आलिया की ‘राजी’

Raazi Movie Review: यह फिल्म एक नोवल पर आधारित है। फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब पर आधारित है। फिल्म में आलिया एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही है जो अपने पिता के कहने पर अपनी जान हिंदुस्तान के नाम कर देती है।ra

Raazi Movie Review: raazi में आलिया भट्ट

Raazi मूवी डायरेक्टर: मेघना गुलजार
Raazi मूवी कास्ट: आलिया भट्ट, विक्की कॉशल, जयदीप अहलावत, सोनी राजदान, रजीत कपूर, आरिफ जकारिया, अश्वत भट्ट
Raazi मूवी रेटिंग: 3.5 स्टार

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ इस हफ्ते यानी शुक्रवार 11 मई को रिलीज हो चुकी है। फिल्म में आलिया के साथ विक्की कॉशल हैं। वहीं फिल्म में आलिया की रियल मॉम सोनी राजदान भी इस फिल्म में नजर आ रही हैं। आलिया फिल्म में कश्मीरी लड़की ‘सहमत’ के किरदार में हैं। फिल्म में सोनी राजदान सहमत की मां का किरदार अदा कर रही हैं। करण जौहर, विनीत जौहर, हीरो यश जौहर और अपूर्वा मेहता द्वारा प्रोड्यूस इस फिल्म में हिंदुस्तान-पाकिस्तान की लड़ाई और एक कश्मीरी फैमिली की कहानी है।

यह फिल्म एक नोवल पर आधारित है। फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब पर आधारित है। फिल्म में आलिया एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही है जो अपने पिता के कहने पर अपनी जान हिंदुस्तान के नाम कर देती है। इसके लिए वह अपनी जान की बाजी लगा कर एक हिंदुस्तानी जासूस बनकर पाकिस्तान जाती है। इस दौरान उसे पाकिस्तान के एक ऑफिसर के साथ ब्याह दिया जाता है। हिंदुस्तान से पाकिस्तान जाने के बाद सहमत का असली काम शुरू होता है। वह वहां हिंदुस्तान की जासूस बनकर हर संजीदा जानकारी इंटेलीजेंसी को भेजती है। इससे एक बड़ा हादसा होने से बच जाता है और दुश्मन अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाता।

इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट ने अपनी प्रेजेंटेशन और परफॉर्मेंस पर खासा मेहनत की है। फिल्म के ट्रेलर से ही आलिया की दमदार एक्टिंग ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा। इससे साबित होता है कि आलिया सिर्फ ब्यूटी ही नहीं, ब्यूटी विद ब्रेन हैं। इस फिल्म को मेघना गुलजार ने बड़ी ही संजीदगी से पर्दे पर उतरा है। फिल्म के गाने बेहद खूबसूरत हैं। फिल्म में एक गाना है, ‘दिलबरो’। इस गाने में वो हर इमोशन फूट-फूट कर बाहर आता है जिसमें एक पिता अपनी बेटी को बिदा करता है। मेघना बताती हैं कि इस फिल्म के कैरेक्टर ‘सहमत’ के लिए उनके दिमाग में पहले से ही आलिया ही थीं। आंख बंद करते ही उन्हें आलिया आती थीं। वहीं आलिया ने जिस तरह से इस फिल्म में सहमत का किरदार निभाया है वह अपने आप में कमाल है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App