ताज़ा खबर
 

Parmanu Movie Review: देशभक्ति पर आधारित है जॉन और डायना की फिल्म ‘परमाणु’

Parmanu Movie Review: फिल्म 'परमाणु' की कहानी साल 1998 में हुए पोखरण परमाणु परीक्षण पर आधारित है। फिल्म में लीड रोल में जॉन और उनके अपोजिट एक्ट्रेस डायना पेंटी हैं।

फिल्म ‘परमाणु’ के एक पोस्टर में जॉन अब्राहम और डायना पेंटी।

Parmanu Movie Review: अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘परमाणु’ 25 मई को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। साल 1998 में हुए पोखरण परमाणु परीक्षण पर आधारित है। फिल्म में लीड रोल में जॉन अब्राहम और डायना पेंटी हैं। ‘परमाणु’ में जॉन एक भारतीय सेना अधिकारी के किरदार में नजर आ रहे हैं। फिल्म में जॉन ने अपने अभिनय और डायलॉग डिलीवरी से दर्शकों का दिल जीतने की पूरी कोशिश की है। वहीं डायना पेंटी की एक्टिंग भी सराहनीय है। हालांकि फिल्म की शुरूआत आपको थोड़ी धीमी लग सकती है इसके बाद आपको फिल्म का क्लाइमैक्स आपको सीट से बांधे रखेगा। फिल्म को क्रिटिक्स की ओर से भी पॉजिटिव रिस्पांस मिला है, फिल्म को पांच में से तीन स्टार दिए हैं। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि ‘परमाणु’ दर्शकों के दिलों में धमाका कर पाती है या फिर नहीं?

फिल्म की कहानी की बात करें तो जॉन भारत की जनता के हित और देश के लिए परमाणु परीक्षण करना चाहते हैं, हालांकि अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भारत को इस परीक्षण में कामयाब नहीं होने देना चाहता। इस परीक्षण को सफल करने के लिए जॉन को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, अपनी जान हथेली पर रखकर जॉन और डायना इस मिशन को सफल बना लेते हैं।

फिल्म को प्रेरणा अरोड़ा की प्रोड्क्शन कंपनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट और जॉन अब्राहम की कंपनी जेएन एंटरटेनमेंट ने मिलकर बनाया है। दोनों के बीच बाद में पैसों को लेकर विवाद हो गया था।, जिसके कारण फिल्म की रिलीज डेट को कई बार टालना पड़ा था। फिल्म का एक डायलॉग दर्शक काफी पसंद कर रहे वह है- हमने जो सोचा वह देश के लिए था, हमने जो किया वह देश के लिए है और हमने जो किया वह देश के लिए होगा। फिल्म की कुछ दिन पहले स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसमें बॉलीवुड सेलेब्स ने शिरकत की थी। बॉलीवुड सेलेब्स का रिस्पांस भी पॉजिटिव था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App